scriptuttar pradesh top news | Quick Read: थाने में नाबालिग का विवाह! पीड़ित परिजन का आरोप, पुलिस ने जबरदस्ती कराई शादी | Patrika News

Quick Read: थाने में नाबालिग का विवाह! पीड़ित परिजन का आरोप, पुलिस ने जबरदस्ती कराई शादी

किशोरी की मां ने नकदी और जेवर के साथ बेटी को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने युवक के मोबाइल को ट्रेस किया और दोनों को कन्नौज में पकड़ लिया।

लखनऊ

Published: August 02, 2021 02:14:15 pm

थाने में नाबालिग का विवाह कराने का आरोप

हरदोई. जिले की पुलिस पर नाबालिग का थाने में विवाह कराने का आरोप है। आरोप है कि एक किशोरी को गांव का ही एक लड़का भगा कर ले गया। किशोरी की मां ने नकदी और जेवर के साथ बेटी को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने युवक के मोबाइल को ट्रेस किया और दोनों को कन्नौज में पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस वाले दोनों को पाली थाने ले गए। आरोपित युवक ने जेल जाने के डर से निकाह की हामी भर ली, लेकिन किशोरी की मां इसके लिए तैयार नहीं हुई और थाने में हंगामा करने लगी। बीच-बचाव के लिए आसपास के लोग भी थाने पहुंच गए लेकिन, समझाने पर भी वह तैयार नहीं हुई। आरोप है कि इसके बावजूद पुलिस ने दोनों का थाना परिसर में ही मौजूद मजार के पास निकाह करा दिया। मामले के तूल पकड़ने पर सीओ को जांच सौंपी गई है। एसपी की तरफ से कहा गया कि शुरुआती जांच में थाने में निकाह की बात सामने नहीं आई है।
Quick Read: थाने में नाबालिग का विवाह! पीड़ित परिजन का आरोप, पुलिस ने जबरदस्ती कराई शादी
Quick Read: थाने में नाबालिग का विवाह! पीड़ित परिजन का आरोप, पुलिस ने जबरदस्ती कराई शादी
मुठभेड़ में दो बदमाश और एक आरक्षी को लगी गोली

वाराणसी. ग्राहक सेवा केंद्रों में आए दिन लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरों का मुकाबला रविवार की रात पुलिस से हुआ। सदर कोतवाली पुलिस से कटसिला के पास मुठभेड़ में गाजीपुर के जमानियां थाना के सारनबाधा गांव निवासी पीयूष कुमार को पैर में गोली लग गई। वहीं रात में ही मुठभेड़ के दौरान उसका साथी अंधेरे में भाग निकला। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने आरोपित से पिस्टल भी बरामद किया। पैदल भाग रहे दूसरे बदमाश को पकड़ने के लिए सकलडीहा कोतवाली पुलिस ने नई बाजार में घेराबंदी की। यहां दूसरे बदमाश से पुलिस का मुकाबला हुआ। शातिर लुटेरे ने पुलिस पर पिस्टल से ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया गया। पिस्टल की गोली से सकलडीहा कोतवाल के बीपी जैकेट में छेद हो गया। खुद को संभालते हुए पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो बदमाश के पैर में गोली लग गई। उसकी पहचान कमालपुर निवासी कृष्णानंद विश्वकर्मा के रूप में हुई, उसके पास एक पिट्ठू बैग भी मिला।
शोरूम में लगी आग, 35 बाइक समेत लाखों का सामान जलकर खाक

वाराणसी. वाराणसी के अकथा पहड़िया स्थित सिटी होंडा बाइक शोरूम में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुर्घटना में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया। अगलगी से 35 दुपहिया वाहन, कागजात समेत अन्य सामान जल कर खाक हो गए। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट है। आग लगी की घटना में शोरूम की डायरेक्टर प्रीति गुप्ता और उनका परिवार बाल-बाल बचा। उनका परिवार शोरूम के दूसरे तल्ले पर रहता है। आग की लपटें दूसरे फ्लोर पर पहुंचा देख परिवार ने जान बचाना शुरू किया। किसी तरह जान बचाकर डायरेक्टर और उनके पति मोहित गुप्ता और दो बच्चे तीसरे फ्लोर पर चले गए। शोरूम मालिक के अनुसार 50 लाख से अधिक की क्षति हुई है। हालांकि आंकलन अभी जारी है। मौके पर सारनाथ थाने की पुलिस ने भी जांच पड़ताल की।
गोरखपुर में काटे जाएंगे 425 पेड़

गोरखपुर. पर्यावरण, वायु एवं जल परिवर्तन विभाग गोरखपुर वन प्रभाग में रेलवे लाइन के दोहरीकरण व नगर निर्माण के लिए 425 हरे भरे पेड़ काटे जाएंगे। तिलकोनिया फारेस्ट रेंज में रेलवे लाइन के दोहरीकरण के लिए 403 वृक्ष और कैम्पियरगंज फारेस्ट रेंज में 22 पेड़ काटे जाएंगे। इन पेड़ों का ट्रांसप्लांट नहीं किया जाएगा क्योंकि 30 जुलाई से जारी नए शासनादेश के पूर्व इन वन भूमि के स्थानांतरण की प्रक्रिया पहले से ही चल रही थी। वन संरक्षण अधिनियम 1980 की धारा दो के अंतर्गत गैर वानिकी प्रयोग के लिए भारत सरकार और राज्य सरकार ने वन भूमि ट्रांसफर मामले में उस भूमि पर लगे वृक्षों के कटाई के बजाए सभी वृक्षों के प्रत्यारोपण (इंटायर ट्री ट्रांसप्लांटेशन-ईटीटी) अनिवार्य कर दिया है। यह आदेश 30 जुलाई 2021 को जारी शासनादेश से लागू हुआ।
पुरुष नसबंदी में प्रयागराज अव्वल

प्रयागराज. पुरुष नसबंदी के मामले में प्रयागराज ने हर बार की तरह इस वर्ष भी रिकार्ड कायम कर दिया है। 'आपदा में भी परिवार नियोजन की तैयारी, सक्षम राष्ट्र और परिवार की पूरी जिम्मेदारी' इस बार विश्व जनसंख्या दिवस की इस थीम पर जनपद में पखवारा चलाया गया था। मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) डॉक्टर नानक सरन कहते हैं कि प्रयागराज परिवार कल्याण के कार्यों में लगातार प्रथम रहा है और हमें इसे इसी स्थान पर बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना होगा। कहा कि लक्ष्य सिर्फ पखवारे के लिए नहीं निरंतरता बनाए रखने के लिए समझें। परिवार कल्‍याण के नोडल अधिकारी डाक्‍टर सत्‍येन राय ने कहा कि एफएसटी, एनएसवी, आइयूसीडी एवं अंतरा लगाने में मंडल में प्रयागराज प्रथम है। आशाओं ने योग्य दंपती को चिह्नित कर उन्हेंं परिवार नियोजन के बारे में परामर्श दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.