scriptQuick Read: पांच पैसेंजर गाड़ियों को एमएसटी की सुविधा | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: पांच पैसेंजर गाड़ियों को एमएसटी की सुविधा

locationलखनऊPublished: Sep 07, 2021 05:46:50 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

लखनऊ मंडल की ओर से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए चिह्नित पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी यानी सीजन टिकट जारी करने करने का निर्णय लिया गया है। रेल प्रशासन की ओर से जारी की जाने वाली सीजन टिकट को चयनित की गई पांच ट्रेनों के लिए ही मान्य किया गया है।

Quick Read: पांच पैसेंजर गाड़ियों को एमएसटी की सुविधा

Quick Read: पांच पैसेंजर गाड़ियों को एमएसटी की सुविधा

पांच पैसेंजर गाड़ियों को एमएसटी की सुविधा

लखनऊ. लखनऊ मंडल की ओर से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए चिह्नित पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी यानी सीजन टिकट जारी करने करने का निर्णय लिया गया है। रेल प्रशासन की ओर से जारी की जाने वाली सीजन टिकट को चयनित की गई पांच ट्रेनों के लिए ही मान्य किया गया है। जारी की गयी पैसेंजर ट्रेनों की सूची में गाड़ी संख्या 04201/04202 पैसेंजर (वाराणसी-प्रतापगढ़-वाराणसी), गाड़ी संख्या 04203/04204 पैसेंजर ( फैजाबाद-लखनऊ-फैजाबाद), गाड़ी संख्या 04213/04214 मेमो (लखनऊ-कानपुर-कानपुर), गाड़ी संख्या 04263/04264 पैसेंजर (वाराणसी-सुल्तानपुर-वाराणसी), गाड़ी संख्या 04267/04268 पैसेंजर (वाराणसी- प्रतापगढ़-वाराणसी) ट्रेनों को शामिल किया गया है। जारी किए जाने वाले सीजन टिकट आरक्षित ट्रेनों में मान्य नहीं होंगे।
अनियंत्रित कार की टक्कर सेना के जवान की मौत

प्रयागराज. प्रयागराज जनपद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में एक फौजी की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, एनसीसी कैडेट को ट्रेनिंग देने वाला सेना का जवान एक कर्मचारी के साथ मंगलवार की दोपहर में बाइक से कहीं जा रहा था। अभी वह तभी मजार तिराहे पर पहुंचे ही थे कि तेज स्‍पीड कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दिया। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोग वहां पहुंचे तो फार्च्यूनर कार चालक भी जख्‍मी था। सूचना पाकर वहां पहुंची पुलिस घायलों को स्‍वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) ले गई, जहां डाक्टर ने फौजी को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है।
हाईवे पर ट्रक में घुसी स्कॉर्पियो

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद में भीषण हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना मोहनसराय के पास की है। पुलिस के अनुसार, देर रात मोहनसराय के पास प्रयागराज की ओर जा रहे दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक युवती और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हैं। स्कॉर्पियो प्रयागराज की तरफ जा रही थी। इसी बीच आगे जा रहे ट्रक में पीछे से स्कॉर्पियो घुस गई। हादसे में स्कॉर्पियो सवार लोग बुरी तरह अंदर फंस गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह सभी को बाहर निकाला। स्कॉर्पियो सवार पांच लोगों को ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने सूरज यादव और युवती व पुरुष को मृत घोषित कर दिया। वहीं दो महिलाओं की स्थिति गंभीर बनी है। अभी अन्य के नाम पहचान की शिनाख्त नहीं सकी है। गंभीर रूप से घायल दो महिलाओं को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।
नाबालिग ने 13 साल की बच्ची को किया गर्भवती

गोरखपुर. गोरखपुर जिले के चौरी-चौरा थाना क्षेत्र की 13 वर्ष की एक बालिका के साथ उसी के गांव का 16 वर्षीय एक किशोर शादी का झांसा देकर काफी दिनों से दुष्कर्म कर रहा था। जब बालिका गर्भवती हो गई तो किशोर ने शादी करने से इनकार कर दिया। बालिका के परिजनों का कहना कि इस बात का उन्हें तब पता चला जब बच्ची के पेट में दर्द शुरू हुआ। परिवार के लोग उसे अस्पताल ले गए तो डॉक्टर ने बताया कि वह गर्भवती है। बालिका के पिता ने कहा कि जब वह युवक के घर गए तो आरोपी किशोर, उसके पिता राजेश, माता सोनावली व चाचा रमेश दरवाजे पर ही लाठी-डंडों से पीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने दुष्कर्म करने वाले आरोपी व उसके माता-पिता सहित चार लोगों के खिलाफ 376, 323, 504, 506, 3/4 पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।
शादी के बाद धर्म परिवर्तन का दबाव

इटावा. इटावा की फ्रेंड्स कालोनी थाने के मसनई चौबिया निवासी अमीन ने तेलंगाना की पूजा पांडेय को अपना नाम राजा पंडित बताकर शादी कर ली। इटावा आने के बाद पूजा को सच्चाई पता चली तो परिवार ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। बात मारपीट तक पहुंच गई। पूजा ने मुकदमा दर्ज कराया। पूजा के अनुसार, अमीन नाम बदलकर तेलंगाना में काम करता था। वहीं उससे मुलाकात हुई और दोस्ती हो गई। बातचीत में अमीन ने अपने को हिंदू बताया जिस पर करीब डेढ़ साल पहले उससे शादी कर ली और उसके साथ इटावा आ गई। इटावा आने के बाद पता चला वह मुस्लिम है, इसका विरोध किया तो पूरे परिवार ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उससे दहेज की मांग की गई और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अमीन को गिरफ्तार कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो