scriptuttar pradesh top news | Quick Read: 21 नवंबर तक रात में टिकट बुकिंग बंद | Patrika News

Quick Read: 21 नवंबर तक रात में टिकट बुकिंग बंद

ट्रेनों की स्पेशल कटेगरी खत्म करके उसे पहले की तरह सामान्य करने के लिए रेलवे को बुकिंग सिस्टम में बदलाव करना पड़ेगा। इसके लिए सप्ताह भर रात में छह घंटे तक टिकटों की बुकिंग बंद रहेगी। यह बदलाव 14 नवंबर की रात से शुरू कर दिया गया है।

लखनऊ

Published: November 15, 2021 05:07:51 pm

21 नवंबर तक रात में टिकट बुकिंग बंद

प्रयागराज. ट्रेनों की स्पेशल कटेगरी खत्म करके उसे पहले की तरह सामान्य करने के लिए रेलवे को बुकिंग सिस्टम में बदलाव करना पड़ेगा। इसके लिए सप्ताह भर रात में छह घंटे तक टिकटों की बुकिंग बंद रहेगी। यह बदलाव 14 नवंबर की रात से शुरू कर दिया गया है। यह 11:30 बजे से सुबह 5:30 बजे तक रहेगा। उसके बाद बुकिंग हो सकेगी। रात में छह घंटे की बुकिंग 21 नवंबर की सुबह तक बंद रहेगी। रविवार को रेलवे ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। रात में बुकिंग न होने से यात्रियों को परेशानी होगी। परेशानी से बचने के लिए लोग दिन में बुकिंग करवा सकते हैं। देश भर में कोरोना महामारी का कहर आया तो कुछ महीनों तक ट्रेनें बंद रहेगी। उसके बाद ट्रेनें चलाई गई तो वह स्पेशल के रूप में। सभी ट्रेनों के आगे शून्य लगाकर उन्हें स्पेशल का रूप दे दिया गया।
 21 नवंबर तक रात में टिकट बुकिंग बंद
21 नवंबर तक रात में टिकट बुकिंग बंद
हत्या कर नहर में फेंकी लाश

प्रयागराज. जिले के यमुनापार में एक युवक की हत्या करके लाश नहर में फेंक दी गई। सोमवार सुबह नहर के पानी में शव को उतराते देख ग्रामीणों में खलबली मच गई। घटना लालापुर थाना क्षेत्र की है। यहां मानपुर बसहर गांव के पास एक नहर है। सोमवार की सुबह ग्रामीण नहर के ऊपर बनी पुलिया पर पहुंचे तो करीब 30 वर्ष के युवक की लाश पानी में उतरा रही थी। थोड़ी देर में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी तो फोर्स भी घटनास्‍थल पर पहुंच गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष लालापुर मनीष त्रिपाठी का कहना है कि मृतक युवक की शिनाख्त कराने का प्रयास चल रहा है लेकिन पहचान अभी नहीं हो सकी है। उन्‍होंने कहा कि हत्या का मामला लग रहा है।
नाराज टीजीटी में चयनित अभ्यर्थियों ने रोकी डीआईओएस की गाड़ी

कानपुर. जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) कार्यालय चुन्नीगंज में सोमवार को टीजीटी में चयनित अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। अभ्यर्थियों का आरोप था कि नियुक्ति पत्र लेने के लिए उनको दो बार बुलाया गया। हर बार डीआईओएस गायब हो जाते हैं। नियुक्ति पत्र नहीं मिल पाता है। लगातार दो बार बुलाए जाने पर भी नियुक्ति पत्र न मिलने पर हंगामा हो गया। हंगामा बढ़ता देख डीआईओएस ने कार्यालय में ही काउंटर लगवा कर अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की छाया प्रति जमा करवाई और मंगलवार को नियुक्ति पत्र देने का आश्वासन दिया। डीआईओएस ने कहा कि चयन बोर्ड से उनके पास फोन आया है कि मूल प्रमाण पत्रों का छायाप्रति से मिलान करने के बाद ही नियुक्ति पत्र दें। सभी नियुक्ति पत्र जारी हो गए हैं बीएड और संबंधित विषय में स्नातक के प्रमाण पत्र चेक करने के बाद नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। बताते चलें 26 अक्तूबर को टीजीटी का परिणाम जारी हुआ है।
खेत में दफनाया मिला 10 दिनों से लापता युवक का शव

गोरखपुर. गुलरिहा थाना क्षेत्र की ग्रामसभा रघुनाथपुर के टोला भगतपुरवा के पास रविवार को एक खेत में दफनाया गया शव मिला। शव का कुछ हिस्सा जानवरों ने खोदकर निकाल दिया था। युवक की पहचान ग्रामसभा रघुनाथपुर स्थित ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले मनोहर उरांव के रूप में हुई है। झारखंड निवासी मनोहर 10 दिनों से लापता था। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। दरअसल, झारखंड निवासी मनोहर मौसेरे भाई ओमप्रकाश के साथ रघुनाथपुर के एक ईंट भट्ठे पर 27 अक्तूबर को काम करने आया था। चार नवंबर की शाम दूसरे ईंट-भट्ठे के कर्मचारी राजेश और कार्तिक उर्फ रोहित मनोहर के भट्ठे पर काम कर रहे एक मजदूर को बकाया रुपये न देने पर अपने साथ ले जाने लगे। मनोहर ने इसका विरोध किया तो उन लोगों से मारपीट हो गई। भट्ठे के मैनेजर ने मामला शांत कराया। रात में मनोहर किसी दूसरे भट्ठे पर घूमने गया था। तभी से वह लापता था।
गंगा के रास्ते लाए अमोनिया कनवर्टर, ले जाएंगे अमेठी

अमेठी. गंगा के रास्ते कोलकाता बंदरगाह से दो जहाजों में लाया गया 471 टन वजनी अमोनिया कनवर्टर जल्द ही अमेठी स्थित इंडो गल्फ फर्टिलाइजर तक पहुंचा दिया जाएगा। रविवार को जहाज मिर्जापुर पहुंच गए। अब मझिगवां में गंगा किनारे जेट्टी बनाई गई है। यहां से इसे सड़क के रास्ते गंतव्य तक ले जाया जाएगा। इसमें सप्ताह भर का वक्त लग सकता है। प्रयागराज स्थित भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण की टीम इस बहुमूल्य यूनिट को लेकर आई। पिछले कुछ वर्षों से वाराणसी से कोलकाता तक जलमार्ग से माल ढुलाई होने लगी है। यह सुविधा प्रयागराज तक बहाल करने की योजना है, लेकिन गहराई कम होने से अभी तक ऐसा नहीं हो सका।
वैक्सीन से बचने के लिए घर से भागे

कन्नौज. कन्नौज जिले में तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के अहेर गांव में रविवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए टीम के साथ पहुंचे तहसीलदार को देखते ही ग्रामीणों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। वैक्सीन लगवाने से बचने के लिए कुछ लोग खेतों की ओर भाग गए। इससे गांव में सन्नाटा पसर गया। तहसीलदार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों को वैक्सीन लगाने की कोशिश की तो विरोध शुरू कर दिया। इससे मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। बाद में मौलवी ने गांव की मस्जिद से एनाउंस कर ग्रामीणों को जागरूक किया, तब लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 120 लोगों को वैक्सीन लगाई। अफवाहों के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने का विरोध किया। मौलवी ने मस्जिद से एनाउंस कर ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया कि कोविड वैक्सीन लगवाने से कोरोना का खतरा समाप्त हो जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.