UP Top Ten News: मां की बीमारी को ठीक करने के लिए तांत्रिक ने दी बड़ी बेटी की बलि चढ़ाने की राय, परिजन ने किया ये काम

पत्नी को ठीक करने के नाम पर तांत्रिक 50 हजार रुपये ले लिए। वहीं शराब पीने के बाद अगले दिन पांच हजार रुपये लेकर आने की बात कहकर चला गया।

By: Karishma Lalwani

Published: 22 Nov 2020, 02:52 PM IST

मां की बीमारी पर बेटी की बलि देने की साजिश, तांत्रिक गिरफ्तार

हरदोई. हरदोई जिले में मां को बीमारी से मुक्ति दिलाने के नाम पर उसकी ही पुत्री की बलि दिलाने की साजिश पुलिस की सक्रियता से नाकाम हो गई। पुलिस ने दो तांत्रिकों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सदिकामऊ निवासी ब्रह्मा की पत्नी रामदेवी की तबीयत दो माह से खराब थी। करीबी रिश्तेदार ने उसे बताया था कि सीतापुर जनपद के मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ललुआपुर निवासी विद्यासागर तांत्रिक है। 18 नवंबर को विद्या सागर ब्रह्मा के घर पहुंचा और कहा कि उसकी पत्नी पर किसी का साया है। पत्नी को ठीक करने के नाम पर 50 हजार रुपये ले लिए। वहीं शराब पीने के बाद अगले दिन पांच हजार रुपये लेकर आने की बात कहकर चला गया। 19 नवंबर को विद्या सागर अपने साथी ठाकुर प्रसाद के साथ पहुंचा। इसी दौरान दोनों तांत्रिकों ने उससे कहा कि बड़ी पुत्री की बलि देनी होगी, तभी रामदेवी ठीक होगी। इस बीच ग्रामीणों ने इसकी जानकारी बेनीगंज कोतवाली पुलिस को दे दी। पुलिस ने दोनों तांत्रिकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एलडीए दफ्तर में छापेमारी, पांच गिरफ्तार

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के सबसे बड़े भू माफिया दिलीप सिंह बाफिला पर एफआईआर दर्ज की गई है। दिलीप सिंह बाफिला पर एलडीए की जमीन की फाइलें गायब कराने का आरोप है, जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। दिलीप सिंह बाफिला पर जालसाजी समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। एलडीए के अर्जन विभाग के तहसीलदार मोहम्मद असलम ने दिलीप सिंह बाफिला पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में अनुभाग अधिकारी व कुछ कर्मियों की मिलीभगत से अनुचित लाभ देने की बात भी मुकदमे में दर्ज की गई है।

लॉकर अपडेट करने गया युवक, एक करोड़ की ज्वेलरी गायब

लखनऊ. यूपी के लखनऊ में बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से ग्राहक के एक करोड़ के सोने के जेवर और कॉइन गायब होने पर हड़कंप मच गया है। चौक थाना क्षेत्र में अमित प्रकाश बहादुर का खाता बैंक ऑफ बड़ौदा ब्रांच के कोनेश्वर चौराहे स्थित बैंक में है। यह खाता उनके माता-पिता के साथ ज्वाइंट अकाउंट में है। अमित प्रकाश ने एक लॉकर में लगभग 200 तोले के अपने माता-पिता के और पुश्तैनी जेवर रखे हुए थे जिनकी कीमत करीब एक करोड़ पांच लाख रुपये है। पीड़ित अमित बहादुर का कहना है कि हाल ही में 23 अक्टूबर को वह अपने माता पिता के साथ लॉकर ऑपरेट करने पहुंचे थे। उनके साथ उनकी बैंक कर्मचारी स्वाति भी थीं। जब बैंक कर्मचारी स्वाती ने लॉकर में चाबी लगाई तो वह फंस गई और लॉकर अंदर से खुद खुल गया। जब लॉकर चेक किया गया तो उसमें सारा सामान गायब था।

ताजमहल पर महामारी एक्ट का उल्लंघन

आगरा. ताजमहल पर महामारी ऐक्ट का उल्लघंन हो रहा है। वीकएंड पर निर्धारित संख्या 5000 से ज्यादा सैलानी ताज का दीदार करने के लिए पहुंच रहे हैं। जबकि कोरोना काल में पांच हजार सैलानियों को ही ताज का दीदार करने की अनुमति है। इसी बात को लेकर एएसआईकर्मियों और पुलिसकर्मियों के बीच झगड़ा हो चुका है। इसके बाद अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने पुरातत्व महानिदेशक को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया गया है। महामारी ऐक्ट का उल्लंघन देखते हुए ताज को बंद करने का भी फैसला लिया जा सकता है।

महंत नृत्य गोपाल दास की हालत गंभीर

लखनऊ. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की सेहत अचानक फिर बिगड़ गई। उनके शरीर में ऑक्सीजन लेवल कम हो गया है। लखनऊ मेदांता में डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है। इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत 9 नवंबर को खराब हुई थी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ सहित कई तरह की समस्याएं होने पर अयोध्या से मेदांता हॉस्पिटल लाया गया था। हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ.राकेश कपूर ने बताया कि महंत के फेफड़ों में अधिक मात्रा में खून के थक्के पाए गए, जिसे निकाला गया था। उसके बाद उनकी सेहत में बहुत सुधार हो रहा था। शनिवार को अचानक एकाएक तबियत बिगड़ गई।

9वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, थाने पहुंचने पर समझौता

आगरा. सदर थाना क्षेत्र में 9वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है। पीड़िता के परिवार वालों ने पुलिस आरोपित छात्र को पकड़कर थाने ले गई। मगर, इसके बाद देर रात थाने में समझौता हो गया। सदर क्षेत्र में रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा के परिजन ने यूपी 112 में सामूहिक दुष्कर्म की सूचना दी थी। उनका कहना है कि दोपहर 12 बजे छात्रा अपने साथी छात्र के पास कापी लेने आई थी। छात्र के माता-पिता कहीं बाहर गए थे। उसकी बहन भी घर में रहती थी। वह ट्यूशन पढ़ने चली गई थी। छात्रा इसी बीच वहां पहुंची। आरोपित ने छात्रा के घर पहुंचने के बाद अपने दोस्त को भी बुला लिया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। छात्रा के परिजनों ने पुलिस में इसकी जानकारी दी लेकिन पुलिस ने उन पर समझौता डालने का दबाव डाला। परिवार का आरोप है कि आरोपियों पर मुकदमा नहीं दर्ज किया गया।

काशी में गोमाता का श्रृंगार

वाराणसी. कार्तिक शुक्ल पक्ष की अष्टमी पर रविवार को देवाधिदेव महादेव की नगरी काशी में गौ माता का विधि विधान से पूजन-अर्चन किया गया। स्वामी करपात्री आदर्श गोशाला में सुबह नौ बजे गौ माता का षोडशोपचार विधि से पूजन किया गया। पंचामृत स्नान के साथ ही भोग नैवेद्य अर्पित किए गए। लाल-पीले वस्त्रों से श्रृंगार कर मुकुट माला धारण कराई गई। गोशाला में पशुओं को गुड़-मिष्ठान खिलाए गए। स्वस्तिवाचन के बीच समस्त आयोजन में हर-हर महादेव के उद्घोष गौ माता की जयकार गूंजती रही संयोजक धर्म संघ शिक्षा मंडल सचिव पंडित जगजीत पांडेय ने इस दौरान काशी के गौ सेवकों को सम्मानित भी किया।

तंगी से दो मौत, इलाज न हो पाने पर उठाया कदम

फर्रुखाबाद. आर्थिक तंगी और बीमारी से एक दम्पति ने मौत को गले लगा लिया। घटना की जानकारी होनें पुलिस नें शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना क्षेत्र के ग्राम बमियारी निवासी 45 वर्षीय अटल बिहारी ने घर से लगभग 200 मीटर दूर नीम के पेड पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बीमारी से तंग आकर ग्रामीण दम्पत्ति नें फांसी का फंदा डालकर मौत को गले लगा लिया। उसकी पत्नी नीरज ने घर के बरामदे में दुपट्टे से फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। मृतक के बेटे पंकज ने बताया कि उसके माता-पिता बीमार चल रहे थे। जिससे उनका इलाज चल रहा था। आर्थिक तंगी के कारण इलाज भी ठीक से नहीं हो पा रहा था और घर में दो जून की रोटी के भी लाले थे, जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया। मृतक के एक 14 वर्षीय पुत्र पंकज और पांच वर्षीय बेटी प्राची है।

बीजेपी ने की व्यापारी की पिटाई, पुलिस ने लिया हिरासत में

लखनऊ. लखनऊ में एक युवक जिसने खुद को बीजेपी नेता बताया, उसने अपने गुर्गों के साथ मिलकर एक व्यापारी की दुकान में घुसकर जमकर पिटाई की। लखनऊ के थाना अमीनाबाद के शिवाजी मार्ग पर अंकुर अग्रवाल नाम के व्यापारी की कपड़ों की दुकान है। खुद को हिंदू राष्ट्र मोदी सेना का नेता बताने वाले मनीष प्रताप सिंह ने अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी दुकान के बाहर खड़ी कर दी, जिसपर पीड़ित अंकुर अग्रवाल ने आपत्ति जताई और गाड़ी आगे करने के लिए कहा। इसके बाद दोनों में कहासुनी हुई। इस पर आरोपी मनीष प्रताप सिंह अपने कई गुर्गों के साथ मिलकर दुकान के अंदर आ गया और व्यापारी अंकुर अग्रवाल की जमकर पिटाई कर दी।मौके पर पहुंची पुलिस ने अपने आप को बीजेपी नेता बताने वाले व्यक्ति सहित दो लोगों को हिरासत में ले लिया और थाने ले आए जहां पर उनसे पूछताछ की गई।

गोरखपुर में बनेगा यूपी का पहला हेरिटेज हास्पिटल

गोरखपुर. गोरखपुर के सुभाष चंद्र बोस जिला चिकित्सालय को प्रदेश का पहला हेरिटेज हास्पिटल बनाने का प्रस्ताव तैयार हो रहा है। इसमें अस्पताल के 100 साल पुराने ओपीडी भवन को संरक्षित करने की योजना है। भवन के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ किए बिना उसका आधुनिकीकरण किया जाएगा। इसके बगल में बहुमंजिला भवन का निर्माण होगा, जिसमें मरीजों को एक छत के नीचे सारी चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया होंगी। हेरिटेज हास्पिटल 300 बेड का होगा। सभी विभागों की ओपीडी, पैथोलाजी, ब्लड बैंक व अन्य सुविधाओं के लिए कितने मंजिल का भवन बनाना होगा। इसके लिए प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने जूनियर इंजीनियर को 15 दिसंबर तक हेरिटेज हास्पिटल का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें: समूह 'ग' के लिए प्री टेस्ट, जानें क्या कुछ अलग होगा PET में

ये भी पढ़ें: तंगी से दो मौत, बीमारी के लिए पैसे न जुटा पाने पर दम्पत्ति ने की आत्महत्या

BJP
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned