scriptUP Top Ten News: कानपुर से लखनऊ के बीच ट्रेन में मिला तीन साल का मासूम | uttar pradesh top ten news | Patrika News

UP Top Ten News: कानपुर से लखनऊ के बीच ट्रेन में मिला तीन साल का मासूम

locationलखनऊPublished: Nov 23, 2020 02:59:31 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कानपुर से लखनऊ के मध्य ट्रेन में एक तीन वर्षीय लड़का स्लीपर क्लास में अकेला बर्थ पर बैठा था। इसकी शिकायत एक यात्री ने ट्वीट करके की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

UP Top Ten News: कानपुर से लखनऊ के बीच ट्रेन में मिला तीन साल का मासूम

UP Top Ten News: कानपुर से लखनऊ के बीच ट्रेन में मिला तीन साल का मासूम

कानपुर से लखनऊ के बीच ट्रेन में मिला तीन साल का मासूम

लखनऊ. कानपुर से लखनऊ के मध्य ट्रेन में एक तीन वर्षीय लड़का स्लीपर क्लास में अकेला बर्थ पर बैठा था। इसकी शिकायत एक यात्री ने ट्वीट करके की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। फिर संबंधित यात्री ने उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी को ट्वीट करके पूरे मामले से अवगत कराया। इसके बाद रेल सुरक्षा बल ने ट्रेन से लड़के को बरामद कर लिया। आरपीएफ के मुताबिक, आसपास बैठे यात्री भी उक्त बच्चे के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके हैं। लखनऊ आने पर ट्रेन को आरपीएफ ने अटेंड करते हुए यात्रियों के बयान भी दर्ज किए। उसके बाद बच्चे को लेकर थाने आए और लिखा पढ़ी के बाद चाइल्ड केयर सेंटर को सौंप दिया।
एलडीए में 50 पार वालों की जा सकती है नौकरी

लखनऊ. एलडीए में 50 पार वालों की नौकरी जा सकती है। एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश के आदेश पर अधिष्ठान विभाग ने करीब 450 कर्मचारियों की सूची तैयार की है। इनके काम, विभागीय कार्रवाई, शिकायतों व जांच रिपोर्ट के रिकॉर्ड को स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा जाएगा। अधिष्ठान विभाग को संकेत दे दिए गए हैं कि इसी सप्ताह स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो सकती है। वीसी का कहना है कि शासन से पहले ही ऐसे कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने का आदेश है। प्राधिकरण की कार्यशैली सुधारने के लिए अब यह जरूरी भी हो गया है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद चुने गए कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया जाएगा। शासन से अनुमति मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
खेत जा रहे किसान की हत्या, एक को पुलिस ने उठाया

श्रावस्ती. यूपी के श्रावस्ती जिले में खेत में फसल की रखवाली कर रहे पुत्र को खाना देने जा रहे किसान की बदमाशों ने हत्या कर दी। हत्या के बाद शव नहर के किनारे पुआल के ढेर के करीब फेंक कर भाग गए। बाबूपुरवा निवासी छबीले 45 पुत्र सूर्यलाल को खेत में खाना देने के लिए साइकिल से गया था। छबीले के घर से निकलने के करीब एक घंटे के बाद गांव का ही लाल बहादुर पुत्र सत्तन आया और परिजनों को बताया कि छबीले को कुछ लोग नहर के किनारे मार रहे हैं। इस पर ग्रमीणों के साथ परिजन मौके पर पहुंचे तो कोई नहीं मिला। इस लोग आसपास खोज करने लगे। करीब 500 मीटर दूर सरयू नहर की पटरी पर पुआल के ढेर के पास छबीले का शव बरामद किया गया। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों पर मामला दर्ज करके शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
प्रयागराज एक्सप्रेस के नाम जुड़ा नया कीर्तिमान

प्रयागराज. प्रयागराज जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस को सुविधा, सेवा और परिचालन के स्तर पर उम्दा ट्रेन का दर्जा हासिल है। प्रयागराज से दिल्ली जाने के लिए प्रयागराज एक्सप्रेस लोगों की पहली पसंद में शामिल होती है। टाइमिंग, मेंटीनेंस और साफ-सफाई के साथ ही इस टे्रन ने कई मामलों में पूरे भारतीय रेल में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं जिसके चलते यह ट्रेन उत्तर मध्य रेलवे की धरोहर बन गई है। विशेष गाड़ी के रूप में संचालित हो रही 02417-18 प्रयागराज एक्सप्रेस भारतीय रेल की 24 एलएचबी कोचों वाली पहली ट्रेन होगी जो 25 नवंबर 2020 से 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से संचालित होगी। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर अमित मालवीय का कहना है कि यह ट्रेन हमारी धरोहर है। हम हर कदम पर यात्री सेवाओं के विस्तार में तत्पर हैं।
केंद्रीय विद्यालय में ऑनलाइन होगी प्री बोर्ड परीक्षा

कानपुर. कोरोना संक्रमण काल में ऑनलाइन पढ़ाई के साथ अब ऑनलाइन परीक्षा की भी तैयारी हो चुकी है। केंद्रीय विद्यालयों में बोर्ड के छात्रों के लिए प्री बोर्ड परीक्षा की कवायद शुरू की गई है। यह पहली बार होगा जब छात्र स्कूल जाए बिना ऑनलाइन प्री बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत में स्कूल बंद होने से मार्च माह से छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही थी। अक्टूबर में प्रदेश सरकार ने स्कूलों को खोलने की हरी झंडी दी तो केंद्रीय विद्यालय भी खुले। छात्र संख्या कम होने के कारण शिक्षकों ने ज्यादा फोकस ऑनलाइन पढ़ाई पर ही रखा। बोर्ड परीक्षा नजदीक आने पर प्री बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू की गई है। पहली बार केंद्रीय विद्यालयों में ऑनलाइन प्री-बोर्ड परीक्षा कराई जाएगी।
चूहे के न चलने पर युवक ने डायल किया 112

लखनऊ. एक शख्स ने यूपी पुलिस के कंट्रोल रूम नंबर 112 पर कॉल किया और इमरजेंसी बताते हुए पुलिस को बुला लिया। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो हैरान रह गई। पुलिस ने शख्स से वजह पूछी तो उसने बताया कि उसका पालतू चूहा चल नहीं पा रहा है, मदद के लिए उसने पुलिस को बुलाया है। हालांकि, जब पुलिस ने उसे चूहे को साथ लेकर चलने और इलाज कराने की बात कही तो वह मना करने लगा। शख्स का नाम एसपी द्विवेदी है, उसका पालतू चहा था। उसे चलने में थोड़ा दिक्कत आ रही थी। इस वजह से उसने पुलिस से वेटनरी सहायता के मदद मांगी थी।
कानपुर पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 10 थानेदार सहित 26 कर्मियों का ट्रांसफर

कानपुर. इंस्पेक्टर रैंक के थाने में केवल इंस्पेक्टर की तैनाती के डीजीपी के आदेश पर कार्यवाही शुरू हो गई है। एसएसपी ने सोमवार को दस थानाध्यक्ष समेत 26 पुलिसकर्मियों के तबादले कर दिए। एक साथ व्यापक स्तर हुए ट्रांसफर के बाद पुलिस कर्मियों में चर्चा का माहौल बन गया। एसएसपी द्वारा जारी तबादला लिस्ट में शिवराजपुर के थाना प्रभारी शेष नारायण पांडे को नरवल नौबस्ता के कुंज बिहारी मिश्रा को कोहना, नरवल के प्रभारी निरीक्षक बलराम मिश्रा को चमनगंज थाना प्रभारी चमनगंज राज बहादुर सिंह को क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी सार्क प्रभु कांत को क्राइम ब्रांच फजलगंज के प्रभारी निरीक्षक अमित तोमर को थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।
सड़क पर खून से लथपथ पड़ा रहा शव

कानपुर. शिवराजपुर थाना क्षेत्र के सैलहा गांव के पास सोमवार की सुबह एक युवक का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ मिला। दिवंगत की जेब से मिले पहचान पत्र के आधार से शिनाख्त हुई। शव देखकर हत्या की आशंका जताई जा रही है, लेकिन पुलिस कह रही हादसे में हुई युवक की मौत। सैलहा के ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह एक 40 वर्षीय युवक का रक्तरंजित शव सड़क के किनारे पड़ा देखा। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का परीक्षण करने पर पता चला कि चेहरे पर गंभीर चोट आने की वजह से उसकी मृत्यु हो गई है। मृतक की जेब में मिले परिचय पत्र के आधार पर शव की शिनाख्त मुन्ना उर्फ राजेंद्र तिवारी के रूप में हुई है।
धोपाप धाम सड़क के चौड़ीकरण के लिए सीएम ने दिए 17 करोड़

सुलतानपुर. जिले की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और लम्भुआ विधायक देवमणि द्विवेदी के प्रयास से देश -प्रदेश में मशहूर धोपाप धाम तक जाने वाली सड़क के चौड़ीकरण के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दे दी है। इस सुप्रसिद्ध तीर्थस्थल को जोड़ने वाली कादीपुर-धोपाप धाम सड़क के चौड़ीकरण कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 17 करोड़ रुपए स्वीकृत किये हैं। इस पर विधायक देवमणि द्विवेदी ने कहा कि मेरा आगे का प्रयास धोपाप धाम को अयोध्या सर्किट में स्थान दिलाने के लिए रहेगा। विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद ज्ञापित किया है।
खेत में बेटे को खाना देने जा रहे शख्स की रास्ते में गला दबाकर हत्या, हड़कम्प

श्रावस्ती. सोनवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेटे को खेत मे खाना देने जा रहे एक शख्स की अज्ञात लोगों ने गला दबाकर हत्या कर दी। शव को नहर किनारे फेंक मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। मामला सोनवा थाना क्षेत्र के बाबू पुरवा गांव का है। जहां गांव निवासी राम छबीले (40 वर्ष) बीती रात घर से खाना लेकर खेत की रखवाली कर रहे बेटे को देने जा रहा था। वह सरयू मुख्य नहर के पास पहुंचा ही था कि देखा गांव के ही लालबहादुर नाम के युवक को कुछ लोग मारपीट रहे हैं। यह देखकर राम छबीले वहीं रुक गया और उसे बचाने लगा। इसी बीच मौका पाकर लालबहादुर गांव की तरफ भागा व गांव के लोगों को लेकर आ गया। पर ग्रामीणों के पहुंचने पर वहां न तो राम छबीले था और न ही अज्ञात हमलावर। ग्रामीणों ने जब काफी खोजबीन की तो देखा कि राम छबीले का शव नहर के पास पराली के ढेर में पड़ा है। जिसके बाद लोगो ने इसकी सूचना डायल 112 सहित सोनवा पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्जकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7xn9i2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो