scriptमहिलाओं और बेटियों पर अपराध के खिलाफ योगी सरकार के तेवर सख्त, ‘ऑपरेशन शक्ति’ के तहत मिलेगी सजा | yogi government operation shakti to act as security of woman in UP | Patrika News

महिलाओं और बेटियों पर अपराध के खिलाफ योगी सरकार के तेवर सख्त, ‘ऑपरेशन शक्ति’ के तहत मिलेगी सजा

locationलखनऊPublished: Sep 29, 2020 12:13:40 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों में महिलाओं को लेकर अपराध बढ़े हैं। महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ‘ऑपरेशन शक्ति’ अभियान (Operation Shakti) शुरू किया है।

operation shakti

operation shakti

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों में महिलाओं को लेकर अपराध बढ़े हैं। महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ‘ऑपरेशन शक्ति’ अभियान (Operation Shakti) शुरू किया है। रविवार को अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सीएम योगी ने महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को नियंत्रित करने के लिए ऑपरेशन शक्ति सक्रियता से चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों की सुरक्षा के प्रति खतरा बने लोगों के प्रति कार्रवाई में पूरी तत्परता बरती जानी चाहिए।
ऑपरेशन शक्ति का उद्देश्य

चिन्हित स्थानों पर महिला पुलिसकर्मी की तैनाती

ऑपरेशन शक्ति के तहत प्रमुख चौराहों, स्थानों, स्कूल/कॉलेज बस स्टॉप और क्राइम मैपिंग जैसे चिन्हित स्थानों पर महिला पुलिसकर्मी की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा क्राइम में पकड़े गए अभियुक्तों और उपद्रवियों को बुलाकर उनकी काउंसलिंग की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो