कोरोना और अफवाहों चलते मुस्लिम समाज से लोग नहीं खरीद रहे सब्जी, विक्रेताओं से किया जा रहा दुर्व्यवहार, डीएम से की गई शिकायत

मुस्लिम सब्जी बेचने वालों से ग्रामीणों ने सब्जी खरीदने से मना कर उनको अपमानित कर भगा देने का सनसनी खेज मामला सामने आने से हड़कम्प मच गया है।

By: Neeraj Patel

Published: 13 Apr 2020, 04:33 PM IST

महोबा. सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही नफरत का असर बुंदेलखंड के महोबा जिले में भी देखने को मिला है। जहां मुस्लिम सब्जी बेचने वालों से ग्रामीणों ने सब्जी खरीदने से मना कर उनको अपमानित कर भगा देने का सनसनी खेज मामला सामने आने से हड़कम्प मच गया है। परेशान सब्जी विक्रेताओं ने डीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

महोबा डीएम की चौखट में इंसाफ के लिए जमा यह लोग वो सब्जी बेचने वाले वह मुस्लिम लोग है जिनको लॉकडाउन के दौरान गांवों , शहरों में सब्जी बेचने की अनुमति दी गई है। जब यह सब लोग गांवों में सब्जी के ठेले ले कर गए तो गांव वालो ने मुस्लिम होने के कारण इनसे सब्जी खरीदने से इनकार कर के न सिर्फ इनको अपमानित किया बल्कि उन्हें गांवों से भगा भी दिया है।

लॉकडाउन होने के बाद लोगों को होम डिलीवरी से ताजी सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन ने सब्जी बेचने वालों को पास दें कर गांव-गांव में सब्जी बेचने की अनुमति दी है पर सोशल मीडिया में मुस्लिमों के खिलाफ चल रही नफरत की आग से प्रभावित हो कर गांव वालो ने इन मुस्लिमों से सब्जी खरीदने से इनकार कर के उन्हें भगा दिया है। जिससे परेशान हो कर सब्जी बेचने वालों ने जिला प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है। जिस पर ए डीएम ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

बुंदेलखंड तक जा पहुंची है सोशल मीडिया में कोरोना को लेकर फैलाई जा रही नफरत की आग। जिसका सीधा असर आज देखने को मिला जब ग्रामीणों ने मुस्लिमों से सब्जी खरीदने से इनकार कर उनको भगा दिया है। अगर सोशल मीडिया में ऐसे ही नफरत फैलती रही तो आने वाला वक्त में इसके कितने भयानक नतीजे होंगे इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned