scriptVIDEO पारिवार की कलह पर शिवपाल का फिर छलका दर्द, पहली बार बताई ‘दिल की बात’ | Shivpal Yadav's Emotional Reaction on Saifai Family Dispute | Patrika News

VIDEO पारिवार की कलह पर शिवपाल का फिर छलका दर्द, पहली बार बताई ‘दिल की बात’

locationमैनपुरीPublished: Apr 16, 2018 05:44:48 pm

शिवपाल यादव ने पारिवार की कलह और पार्टी की बैठकों में न बुलाए जाने पर भावनात्मक बयान दिया है, साथ ही सपा बसपा के गठबंध पर भी बड़ा बयान दिया है।

Shivpal Yadav
मैनपुरी। 2017 विधानसभा चुनाव से पूर्व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार में छिड़ी रार भले ही शांत हो गई हो लेकिन शिवपाल सिंह यादव का अब भी कई बार दर्द छलक जाता है। मैनपुरी पहुंचे शिवपाल सिंह यदव से जब परिवार की रार के बारे में सवाल पूछा गया तो पहले तो वह बोले की ‘यह सवाल क्यों पूछते हो’, हालांकि इसके बाद उन्होंने हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान शिवपाल ने यह भी कहा कि वह तो हमेशा परिवार और पार्टी के बड़ों की हर मानते रहे हैं और आज भी मान रहे हैं।
पार्टी और परिवार के लोगों की हमेशा मानी बात

दरअसल उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव जनपद मैनपुरी के ग्राम नखतपुर में एक मूर्ति का अनवारण करने पंहुचे थे। इस दौरान परिवार की कलह पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह हमेशा नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के साथ हैं। नेता जी के साथ की वजह से ही उन्हें इतना कुछ झेलना पड़ा। शिवपाल ने कहा कि उन्हों पार्टी और परिवार के बड़ों की हमेशा बात मानी है और आज तक मान रहे हैं। सरकार के दौरान अखिलेश यादव , नेता जी और राम गोपाल यादव की हर बात हमेशा मानी है और आज भी मान रहे हैं। शिवपाल से जब पूछा गया कि पार्टी की किसी भी बड़ी बैठक में उन्हें क्यों नहीं बुलाया जाता है, तो उन्होंने कहा कि यह तो पार्टी का नेतृत्व ही तय करेगा। जब उन्हें बुलाया जाएगा तो वह जरूर जाएंगे और बिना बुलाए जाना ठीक नहीं है। हालांकि शिवपाल ने यह भी कहा कि अब पार्टी और परिवार में कोई विवाद नहीं है और कैसा कौन सा परिवार है जिसमें कभी कभार कोई विवाद नहीं होता।
गठबंधन हराएगा भाजपा को

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सपा बसपा के गठबंधन पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि इस गठबंधन के होने से आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस के गठबंधन में सामिल होने पर उन्होंने कहा कि यह नेतृत्व तय करेगा लेकिन भाजपा को रेकने के लिए कांग्रेस ही नहीं सभी पार्टियों को एकजुट होना चाहिए।
केंद्र औऱ प्रदेश सरकार असफल

उन्नाव और कठुआ दुष्कर्म पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि भाजपा की सरकार केंद्र और राज्य दोनों ही जगह पर पूरी तरह से असफल हुई है। देश और प्रदेश में पूरी तरह से लॉ एंड आर्डर बिगड़ चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था नहीं रोक पा रहे हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। शिवपाल ने कहा कि दोनों ही घटनाएं बेहद गंभीर हैं और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो