UP Panchayat Election Results 2021 : मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव की हार, सपा प्रत्याशी विजयी

UP Panchayat Election Results 2021 : मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव ने परिवार से बगावत कर बीजेपी के टिकट पर जिला पंचायत का चुनाव लड़ा था

By: Hariom Dwivedi

Updated: 03 May 2021, 03:34 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मैनपुरी. UP Panchayat Election Results 2021 : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब तक 70 फीसदी परिणाम घोषित हो चुके हैं। वोटों की गितनी आज भी जारी है, शाम तक सभी पदों के लिए नतीजे घोषित कर दिये जाएंगे। इस बार पंचायत चुनाव में बड़े-बड़े दिग्गजों को भी हार का सामना करना पड़ रहा है। जिला पंचायत सदस्य पद पर चुनाव लड़ीं मुलायम सिंह यादव की भतीजी व पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन संध्या यादव चुनाव हार गई हैं। हालांकि, उन्होंने परिवार से बगावत कर बीजेपी के टिकट पर जिला पंचायत का चुनाव लड़ा था। उन्हें सपा नेता प्रमोद यादव की पत्नी ने चुनाव हरा दिया है। संध्या यादव वार्ड संख्या 18 से मैदान में थीं। हालांकि, अभी नतीजों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

मैनपुरी में 30 जिला पंचायत सदस्य पद पर मुख्य मुकाबला समाजवादी और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। अभी तक के परिणाम और रुझानों में समाजवादी पार्टी आगे चल रही है। सपा अब तक जिला पंचायत की पांच सीटें जीत चुकी है और 11 पर आगे चल रही है। वहीं, बीजेपी दो सीटें जीत चुकी है और चार सीटों पर आगे चल रही है। बहुजन समाज पार्टी का अभी खाता नहीं खुला है, जबकि पांच सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी पंचायत चुनाव में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह जीतीं

यूपी पंचायत चुनाव में उम्मीदवार
जिला पंचायत सदस्य- 44,397
क्षेत्र पंचायत सदस्य- 3,42,439
ग्राम प्रधान- 4,64,717
ग्राम पंचायत सदस्य- 4,38,217
कुल उम्मीदवार- 12,89,830

यह भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई में रामफल वाल्मीकि प्रधान निर्वाचित, जानें कितने वोट मिले

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned