script2 enemy families came infront of electoral field in palwai gram | यहां दो दुश्मन परिवार चुनावी मैदान में आए सामने, हालात संभालने के लिए पुलिस को खोलनी पड़ी चौकी | Patrika News

यहां दो दुश्मन परिवार चुनावी मैदान में आए सामने, हालात संभालने के लिए पुलिस को खोलनी पड़ी चौकी

पलवई ग्राम पंचायत में दो दुश्मन परिवार चुनावी मैदान में आमने सामने हैं। माना जा रहा है कि, चुनावी जीत दोनों परिवारों के लिए वर्चस्व की लड़ाई बनी हुई है। ऐसे में यहां पुलिस ने अहम किरदार निभाया है।

मंदसौर

Published: June 25, 2022 02:37:08 pm

मंदसौर. मध्य प्रदेश में एक तरफ तो आज पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अन्य चरणों के मतदान से पहले प्रत्याशी जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। पुलिस और प्रशासन भी चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। अधिकतर जगहों पर हालात सामन्य है तो कहीं हालात सामान्य बनाए रखने के लिए पुलिस भी पूरी मुस्तैदी के साथ मैदान में हैं। पुलिस की ऐसी ही एक मुसैदी का नजारा सूबे के मंदसौर जिले की पलवई ग्राम पंचायत में देखने को मिला। दरअसल, यहां दो दुश्मन परिवार चुनावी मैदान में आमने सामने हैं। माना जा रहा है कि, चुनावी जीत दोनों परिवारों के लिए वर्चस्व की लड़ाई बनी हुई है। ऐसे में यहां पुलिस ने अहम किरदार निभाया है।

News
यहां दो दुश्मन परिवार चुनावी मैदान में आए सामने, हालात संभालने के लिए पुलिस को खोलनी पड़ी चौकी


बताया जा रहा है कि, दोनों प्रत्याशी जब भी एक-दूसरे के गांव में चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं तो माहौल गरम हो जाता है। दोनों ही परिवार यहां पुलिस की निगरानी में चुनावी प्रचार कर रहे हैं। पुलिस ने बी दोनों परिवारों की दुश्मनी को गंभीरा से लेते हुए इलाके में एक अस्थाई पुलिस चौकी ही खोल ली है और हर समय यहां भारी संख्या में पुलिस किसी भी असामान्य स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए यहां पूरे समय तैनात रहती है।

यह भी पढ़ें- महिला को सांप ने डसा, अस्पताल ले जाने के बजाए तांत्रिक के पास ले गया पति, 24 घंटे तड़पकर मौत


दोनों परिवारों से भरवाए गए बांड

News

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, एएसपी गौतम सोलंकी, एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी ने पलवई और पीपलखूंटा गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की। इस दाैरान पुलिस ने आंजना और जाट परिवार के करीब दो दर्जन लोगों से बांड भी भरवाए हैं। फिलहाल यहां पूरी तरह से शांति है और दोनों परिवार जीत-हार के गणित में व्यस्त हैं।


इसलिए दोनों परिवारों के बीच है रंजिश

News

ग्राम पंचायत पलवई से जसपाल आंजना की पुत्रवधु अनुबाई चुनावी मैदान में है। उनके सामने मृतक कंवरलाल जाट की पत्नी रोशनबाई जाट चुनाव लड़ रही है। 2003 में जसपाल आंजना ने अपने साथियों के साथ मिलकर कंवरलाल की हत्या कर दी थी। इसके बाद से जाट और आंजना परिवार में रंजिश चली आ रही है। जसपाल आंजना को कंवरलाल की हत्या के आरोप में कोर्ट ने सजा भी सुनाई थी, हालांकि उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली हुई है, इसलिए भी हालात ज्यादा गंभीर माने जा रहे हैं। रोशनबाई पीपलखूंटा की रहने वाली है और अनुबाई का इसी साल ग्राम पंचायत पलवई में नाम दर्ज हुआ है। कंवरलाल जाट की हत्या का आरोपी जसपाल आंजना खुद ग्राम पंचायत माल्याखेरखेड़ा से सरपंच चुनाव लड़ रहा है। यहां इसके सामने इसी का भतीजा किरण आंजना चुनाव लड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- फिर अटक गया मानसून, इस दिन से शुरु होगी जोरदार बारिश, अब बंगाल की खाड़ी से बनेगा सिस्टम


एक ग्राम पंचायत में दो गांव और दो थाने

News

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत पलवई दो गांवों से मिलकर बनी है, इसमें पीपलखूंटा और पवलई शामिल है। दोनों गांव के थाने अलग अलग हैं। पीपलखुटा गांव के लिए नाहरगढ़ थाना और पवलई गांव के लिए अफजलपुर थाना आता है। ग्राम पंचायत में 1150 से अधिक वोटर हैं। इसमें करीब 470 वोटर पलवई और करीब 723 वोटर पीपलखूंटा में है। यहां करीब 200 जाट मतदाता परिवार हैं।

यहां मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटी जा रही साड़ियां, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

VP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तारकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानादिल्ली में मास्क पहनना फिर अनिवार्य, जानें नए नियम और पेनालिटीMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.