शराब आैर गांजे ने बिगाड़ा टेस्ला का खेल, कंपनी को हुआ दो साल में सबसे बड़ा नुकसान

शराब आैर गांजे ने बिगाड़ा टेस्ला का खेल, कंपनी को हुआ दो साल में सबसे बड़ा नुकसान

Saurabh Sharma | Publish: Sep, 08 2018 03:34:29 PM (IST) बाजार

जैसे ही अमरीका की मशहूर आॅटो कंपनी के सीर्इआे के लाइव इंटरव्यू के दौरान गांजा पीने की खबर आर्इ उसके थोड़ी ही देर में कंपनी के शेयर में 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गर्इ।

नर्इ दिल्ली। जैसे ही अमरीका की मशहूर आॅटो कंपनी के सीर्इआे के लाइव इंटरव्यू के दौरान गांजा पीने की खबर आर्इ उसके थोड़ी ही देर में कंपनी के शेयर में 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गर्इ। कंपनी के शेयर्स में यह गिरावट पिछले दो सालों में सबसे बड़ी बतार्इ जा रही है। आंकड़ों की मानें तो आज कंपनी के शेयर 263.24 डाॅलर पर बंद हुए हैं। वहीं दूसरी आेर कंपनी के अधिकारियों ने कंपनी को छोड़ने का एेलान कर दिया है। जिसकी वजह से भी शेयर में गिरावट की वजह बतार्इ जा रही है। आपको बता दें कि पिछले 9 महीनों में कंपनी 5 अधिकारी नौकरी छोड़ चुके हैं।

6 फीसदी से ज्यादा गिरे शेयर
कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीर्इआे एलन मस्क की वजह से कंपनी के शेयर 6.30 फीसदी गिर गए हैं। शेयर मार्केट के अनुसार आज कंपनी के शेयर 17.71 प्वाइंट्स की गिरावट के साथ 263.24 डाॅलर पर बंद हुए हैं। वहीं दूसरी आेर टेस्ला ने जानकारी दी है कि चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर डेव मोर्टन ने इस्तीफा दे दिया। वो मंगलवार से एक महीने के नोटिस पर हैं। मोर्टन ने 6 अगस्त को ही कंपनी के साथ जुड़े थे। इसी बीच एचआर हेड गेबरिएले टोलेडेनो ने भी कंपनी छोड़ने का ऐलान कर दिया। इस वजह से भी कंपनी के शेयर में गिरावट देखने को मिली है। इससे पहले एरिक ब्रांडेरिज ने चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर का पद छोड़ा था। ट्रेजरार और वाइस प्रेसिडेंट (फाइनेंस) सुसान रेपो ने भी इस्तीफा दे दिया था। वहीं वाइस प्रेसिडेंट (कम्युनिकेशंस) सराह ओब्राइन का भी शुक्रवार को आखिरी दिन था।

दो लाख करोड़ रुपए का नुकसान
शराब आैर गांजे की वजह से कंपनी को करीब दो लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। कंपनी की मार्केट कैप मौजूदा समय में 44.907 बिलियन डाॅलर है। अगर इसे भारतीय रुपयों को देखा जाए तो करीब 32 लाख करोड़ रुपए के बराबर होगा। शेयर में 6.30 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जिससे कंपनी को एक ही दिन में दो लाख करोड़ रुपए का नुकसान का अनुमान है।

Ad Block is Banned