scriptअमूल ने देश के चुनिंदा बाजारों में लांच किया ऊंटनी का दूध, इतनी होगी कीमत | Amul launches camel milk in selected markets of country | Patrika News
बाजार

अमूल ने देश के चुनिंदा बाजारों में लांच किया ऊंटनी का दूध, इतनी होगी कीमत

अमूल डेयरी का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने मंगलवार को ऊंटनी का दूध लांच किया।

Jan 23, 2019 / 08:15 am

Saurabh Sharma

Amul camel milk

अमूल ने देश के चुनिंदा बाजारों में लांच किया ऊंटनी का दूध, इतनी होगी कीमत

नर्इ दिल्ली। अमूल डेयरी का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने मंगलवार को ऊंटनी का दूध लांच किया। अमूल कैमल मिल्क ब्रांड वाला यह दूध अहमदाबाद, गांधीनगर और कच्छ में उपलब्ध होगा। ऊंटनी का दूध आसानी से पच जाता है और स्वास्थ्य के लिहाज से इसके कई फायदे हैं। सबसे ज्यादा यह मधुमेह के रोगियों के लिए गुणकारी है।

बयान में कहा गया है कि यह दूध उन लोगों के लिए भी गुणकारी है, जिन्हें डेयरी एलर्जी है, क्योंकि इसमें कोई एलर्जी कारक नहीं है। कंपनी की मानें तो ऊंटनी का दूध 50 रुपए की कीमत पर 500 मिलीलीटर की पीईटी बोतलों में उपलब्ध होगा। इसे ठंडा रखने की आवश्यकता है क्योंकि यह दूध तीन दिन तक की पीने लायक रह पाता है।

अमूल ने इससे पहले ऊंटनी के दूध की चॉकलेट को लांच किया था। जिसे ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं, जिससे चाॅकलेट की बिक्री भी काफी अच्छी हो रही है। कंपनी ने कहा कि ऊंटनी के दूध को पचाना आसान है। यह स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है। इसमें इंसुलिन जैसे प्रोटीन अधिक मात्रा में है जिससे यह मधुमेह के व्यक्तियों के लिए फायदेमंद है।

Home / Business / Market News / अमूल ने देश के चुनिंदा बाजारों में लांच किया ऊंटनी का दूध, इतनी होगी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो