scriptलाल दलाल स्ट्रीट में भी दिखा ‘दमानी’ का दम, 3000 करोड़ रूपए का हुआ फायदा | demart owner radhakrishn damani earn 3000 cr rs profit in share market | Patrika News

लाल दलाल स्ट्रीट में भी दिखा ‘दमानी’ का दम, 3000 करोड़ रूपए का हुआ फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2020 12:43:51 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

गिरावट की इस आंधी में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी से लेकर दिग्गज शेयर मार्केट इंवेस्टर राकेश झुनझुनवाला तक को अरबों का नुकसान हुआ । दमानी इकलौते अरबपति निवेशक हैं जिन्हें इस बुरे दौर में भी प्रॉफिट हुआ है।

dmart damani

नई दिल्ली: जिस कोरोनावायरस की वजह से शेय़र बाजार में लाखों करोड़ स्वाहा हो गए। इस पूरे सप्ताह बाजार में गिरावट का दौर रहा लेकिन शुक्रवार को तो बाजार खुलते ही सेंसेक्स 2534 पॉइंट नीचे आ गया। ये झटका इतना बड़ा था महज 12 मिनट के बाद ही लोअर सर्किट लगने के कारण कुछ समय के लिए ट्रेडिंग पर भी रोक लगा दी । गिरावट की इस आंधी में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी से लेकर दिग्गज शेयर मार्केट इंवेस्टर राकेश झुनझुनवाला तक को अरबों का नुकसान हुआ । लेकिन ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक, शेयर बाजार में तबाही के बावजूद इस कैलेंडर ईयर में दमानी का पोर्टफोलियो प्रॉफिट में रहा । दमानी इकलौते अरबपति निवेशक हैं जिन्हें इस बुरे दौर में भी प्रॉफिट हुआ है।

कोरोनावायरस ने काटे एविएशन इंडस्ट्री के पंख, हर हफ्ते कैंसिल हो रहे हैं लाखों टिकट

रिपोर्ट के मुताबिक डी-मार्ट सुपरमार्केट चेन के मालिक राधाकृष्ण दमानी की कुल संपत्ति 74 हजार करोड़ रुपए रही । आपको मालूम हो कि इस साल दमानी की संपत्ति में अब तक उनके वेल्थ में 41.60 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं क्रूड ऑयल और बाजार में गिरावट के कारण अंबानी की संपत्ति में 32 फीसदी कर गिरावट दर्ज की गई। अंबानी को कुल 137 हजार करोड़ का नुकसान हुआ । अंबानी दुनिया के 5वें सबसे ज्यादा नुकसान झेलने वाले व्यक्ति रहे ।

बाजार बेहाल, कौन करेगा नैय्या पार जानें एक्सपर्ट्स से

इन भारतीय निवेशकों को भी हुआ नुकसान-

शेयर मार्केट में नुकसान झेलने वाले अंबानी अकेले भारतीय हैं बल्कि अंबानी के अलावा विप्रो के अजीम प्रेमजी 111 हजार करोड़ रुपए, एचसीएल के शिव नडार को 99 हजार करोड़ रुपए, कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक 91 हजार करोड़ और लक्ष्मी मित्तल 63 हजार करोड़ के नुकसान में रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो