scriptसस्ता सामान खरीदने के लिए Ikea स्टोर में मारामारी, कतार में लगकर सामान खरीद रहे लोग | Heavy rush in the Ikea Store hydrabad to buy cheap goods | Patrika News
कारोबार

सस्ता सामान खरीदने के लिए Ikea स्टोर में मारामारी, कतार में लगकर सामान खरीद रहे लोग

स्वीडिश कंपनी Ikea का हैदराबाद में देश का पहला स्टोर शुरू हो चुका है। सबसे सस्ता सामान के वादे के साथ शुरू हुए इस स्टोर में पहले दिन ही खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

नई दिल्लीAug 10, 2018 / 11:52 am

Manoj Kumar

Ikea India

सस्ता सामान खरीदने के लिए Ikea स्टोर में मारामारी, कतार में लगकर सामान खरीद रहे लोग

नई दिल्ली। दुनियाभर में सस्ता और किफायती फर्नीचर बेचने के लिए मशहूर कंपनी IKEA ने भारत में अपना पहला स्टोर शुरू कर दिया है। इस स्टोर में फर्नीचर के अलावा कई अन्य सामान काफी कम कीमत पर मिल रहे हैं। स्टोर के औपचारिक उद्धघाटन के बाद पहले दिन यहां खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। सबसे सस्ता सामान बेचने के वादे के साथ खोले गए इस स्टोर में खरीदारी के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। हालात यह हैं कि लोगों को संभालने के लिए कंपनी के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। स्टोर में प्रवेश के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं।
भगदड़ की स्थिति बनी

Ikea की ओर से सबसे सस्ता सामान देने के वादे के बाद खरीदारी के लिए यहां सुबह से लोगों की भीड़ जमा हो गई है। स्टोर के बाहर लोगों को लंबी-लंबी कतारें लगी हैं जिन्हें संभालने के लिए कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लोगों की भीड़ के कारण स्टोर में भगदड़ जैसी स्थिति हो गई है। स्टोर पर उमड़ी लोगों की भीड़ को लेकर समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो भी ट्वीट किया है। इस वीडियो में लोग एक-दूसरे को धक्का देते दिख रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
4 लाख वर्ग फुट में फैला है स्टोर

स्वीडिश कंपनी की ओर से भारत के हैदराबाद में खोला गया यह पहला स्टोर करीब 4 लाख वर्ग फुट जमीन पर फैला है। इस स्टोर को शुरू करने के लिए Ikea ने करीब 1000 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस स्टोर में करीब 7,500 प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं। इसमें से करीब 100 प्रॉडक्ट्स की कीमत 200 रुपए से भी कम है। स्टोर में सबसे सस्ता प्रोडक्ट 15 रुपए का है। इस स्टोर में करीब 1000 लोगों के बैठने की झमता वाला रेस्तरां भी खोला गया है। इस रेस्तरां में आधे से ज्यादा आइटम वेजिटेरियन हैं। आपको बता दें कि कंपनी की योजना देश के 40 शहरों में स्टोर खोलने की है। हैदराबाद के बाद अगला स्टोर मुंबई में खोला जाएगा। इसके बाद बेंगलुरू और गुरुग्राम में स्टोर खोला जाएगा।

Home / Business / सस्ता सामान खरीदने के लिए Ikea स्टोर में मारामारी, कतार में लगकर सामान खरीद रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो