scriptमालिक के लापता होने से CCD की हालत खराब, कुछ ही घंटों में निवेशकों के 816 करोड़ रुपए डूबे | Investor Lost of 816 cr after the disappearance of CCD owner | Patrika News

मालिक के लापता होने से CCD की हालत खराब, कुछ ही घंटों में निवेशकों के 816 करोड़ रुपए डूबे

Published: Jul 30, 2019 06:36:13 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

बीएसई पर कंपनी का शेयर 192 रुपए से 154 रुपए पर पहुंचे
सोमवार से लापता है कंपनी के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ

Cafe Coffe Day

नई दिल्ली। कैफे कॉफी डे के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ ( VG Siddhartha ) के गुमशुदा होने के बाद मंगलवार को बांबे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के शेयर शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर ( Coffee Day Share Price ) 20 फीसदी तक गिर गए। जिसकी वजह से निवेशकों को 800 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हो चुका है। बता दें कि सिद्धार्थ कथित रूप से सोमवार शाम से लापता हैं। रिपोट्र्स के अनुसार, उनकी खोज के लिए अभियान जारी है, वहीं सिद्धार्थ का फोन स्विच ऑफ बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- दूसरे बैंक के एटीएम से रुपया निकाला होगा सस्ता, इतना कम होने जा रहा है ट्रांजेक्शन चार्ज

20 फीसदी तक गिरे शेयर
कॉफी डे इंटप्राइजेज नाम से लिस्ट कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। पहले बात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की करें तो 20 फीसदी यानी 38.35 रुपए प्रति शेयर की गिरावट के साथ कंपनी का शेयर 153.40 रुपए प्रति शेयर पर आ गया है। जबकि एनएसई के पिछले सत्र में कपंनी का शेयर 191.75 रुपए पर बंद हुआ था। वहीं बांबे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयर में भी 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी शेयर 38.50 रुपए प्रति शेयर के नुकसान के साथ 154.05 रुपए पर कारोबार कर रहा है। पिछले सत्र में कंपनी का शेयर 192.55 रुपए पर बंद हुआ था। निवेशको 816 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हाे चुका है।

यह भी पढ़ेंः- Share Market Opening: सेंसेक्स में 150 अंकों की बढ़त, निफ्टी 11236 अंकों पर

सभी को हैरान कर रहा है सिद्घार्थ का लापता होना
सिद्दार्थ का इस तरह से लापता होना सभी हैरान कर रहा है। ताज्जुब की बात तो ये है कि कंपनी को मौजूदा समय में सिद्घार्थ की सबसे ज्यादा जरुरत है।मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक वीजी सिद्दार्थ इन दिनों काफी परेशान चल रहे थे। क्योंकि कंपनी पर तो कर्ज था ही साथ ही आयकर विभाग समेत खुद सिद्दार्थ पर भी करोड़ों का बकाया है। कैफे कॉफी डे के अलावा वीजी सिद्दार्थ आईटी कंपनी माइंडट्री के भी सबसे बड़े शेयरधारक हैं। माइंडट्री के अलावा उनकी निवेश कंपनी सिवन सिक्योरिटी भी कर्ज में डूब चुकी है। वीजी सिद्दार्थ पर आयकर विभाग का 300 करोड़ का बकाया।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो