scriptमोदी सरकार के दोबारा वापस आने के संकेत से निवेशकों की हुई चांदी, 10 मिनट में कमा लिए 2.80 लाख करोड़ | investors earnerd 2.80 lakh crore in 10 minute to modi may come back | Patrika News
कारोबार

मोदी सरकार के दोबारा वापस आने के संकेत से निवेशकों की हुई चांदी, 10 मिनट में कमा लिए 2.80 लाख करोड़

आज यानी 23 मई को देश में नई सरकार बनाने के लिए वोटों की गिनती की जा रही है
अब तक आए रूझानों के हिसाब से देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनती नजर आ रही है
जिसके कारण शेयर बाजार में बहार आ गई है और निवेशकों की चांदी हो गई है

May 23, 2019 / 12:50 pm

Shivani Sharma

investors

मोदी सरकार के दोबारा वापस आने के संकेत से निवेशकों की हुई चांदी, 10 मिनट में कमा लिए 2.80 लाख करोड़

नई दिल्ली। आज यानी 23 मई को देश में नई सरकार बनाने के लिए वोटों की गिनती की जा रही है। अब तक आए रूझानों के हिसाब से देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनती नजर आ रही है, जिसके कारण शेयर बाजार में बहार आ गई है और निवेशकों की चांदी हो गई है। आज सेंसेक्स और निफ्ट ने अपने ऐतिहासिक आंकड़े को छू लिया है, जिसके बाद निवेशकों ने 10 से 15 मिनट में 2.84 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। इसके साथ ही बाजार का मार्केट कैप अपने उच्चतम शिखर 1,53,17,765.60 करोड़ रुपए पहुंच गया है।


बाजार ने बनाया हाई टाइम रिकॉर्ड

आपको बता दें कि गुरूवार को शेयर बाजार 750 अंकों की मजबूती के साथ खुला था। उसके कुछ ही देर बाद सेंसेक्स ने 40 हजार का आंकड़ा पार कर लिया और निफ्टी ने 12 हजार के आंकड़े को पार कर लिया है। सेंसेक्स औऱ निफ्टी का ये अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है। शेयर बाजार के 38850 के करीब पहुंचते ही बाजार का मार्केट कैप बढ़कर 1.5317 लाख करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया था।


ये भी पढ़ें: मोदी की जीत की लहर से गुलजार हुआ बाजार, पहली बार सेंसेक्स हुआ 40 हजार के पार


बैंकिंग शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

मोदी सरकार की वापसी की उम्मीद से सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग शेय़रों में देखने को मिली है। बैंक निफ्टी में 835 अंकों की तेजी दिख रही है और यह 31362 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा पीएसयू बैंक के इंडेक्स और प्राइवेट सेक्टर बैंक के इंडेक्स दोनों में काफी तेजी देखने को मिली है। बैंकिंग शेयरों की बात करें तो बैंक आफ बड़ौदा, एसबीआई, पीएनबी, यस बैंक, एक्सिस बैंक, फेडरल बैंक और कोटक बैंक में 9 फीसदी तक तेजी देखने को मिली है।

 

investment

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार

चुनाव आयोग की वेबसाइट से मिली अबतक की जानकारी के अनुसार एख बार फिर से मोदी सरकार के आने की पूरी संभावनाएं नजर आ रही हैं। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार अब तक एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है। इसके साथ ही अब तक कई राज्यों में तो कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला है।


चार सालों में दोगुना हुआ मार्केट कैप

मोदी सरकार पर निवेशकों ने पिछले चार सालों में काफी भरोसा जताया है। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि मात्र चार सालों में बांबे स्टाॅक एक्सचेंज का मार्केट कैप में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। आपको बता दें कि मई 2018 में 2014 के मुकाबले में मार्केट दोगुने के करीब पहुंच चुका है। आंकड़ों की बात करें तो 26 मर्इ 2018 को बांबे स्टाॅक एक्सचेंज का मार्केट कैप 1,47,28,699 करोड़ रुपए हो गया था। मात्र दो महीने में ही मार्केट कैप में करीब 4 लाख करोड़ रुपए का इजाफा हो चुका था।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / मोदी सरकार के दोबारा वापस आने के संकेत से निवेशकों की हुई चांदी, 10 मिनट में कमा लिए 2.80 लाख करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो