Jhunjhunwala का अब इस कंपनी में Investment, जानिए कितने करोड़ रुपए किए खर्च

  • वीए टेक वबाग में निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा राकेश झुनझुनवाला ने किया 80 करोड़ का निवेश
  • कंपनी चार निवेशकों से जुटाए 120 करोड़ रुपए का फंड, कंपनी शेयरों में देखने को मिली 4 फीसदी की गिरावट

By: Saurabh Sharma

Updated: 26 Aug 2020, 11:51 AM IST

नई दिल्ली। वीए टेक वबाग ( VA Tech Wabag ) ने निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा राकेश झुनझुनवाला ( Rekha Rakesh Jhunjhunwala ) सहित कुछ हाई नेटवर्थ इंवेस्टर्स ( High Networth Investors ) से 120 करोड़ रुपए का फंड जुटाया है। जिसके बाद आज शेयर बाजार ( Share Market ) में वीए टेक वबाग के शेयर ( VA Tech Wabag Share ) में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनी की मानें तो उन्होंने जुलाई में ही इस बारें में एक्सचेंज को सूचना दे दी थी। आइए आपको भी बताते हैं कि झुनझुनवाला के अलावा और किन कंपनियों की ओर से इसमें निवेश किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Air India को नहीं मिल रहा है खरीदार, लगातार चौथी बार Bid की Last Date को आगे बढ़ाया

किस कंपनी ने खरीदे कितने शेयर
कंपनी ने एक्सचेंजों को फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने झुनझुनवाला को 80 करोड़ रुपए जुटाने के लिए तरजीही आधार पर 50 लाख शेयर जारी किए। वहीं बसेरा होम फाइनेंस ने 24 करोड़ रुपए में 15 लाख शेयर खरीदे और आनंद जयकुमार जैन के साथ सुषमा आनंद जैन ने 16 करोड़ रुपए में 10 लाख शेयर लिए हैं। कंपनी ने प्रति शेयर 158 रुपए के प्रीमियम सहित 160 रुपए प्रति शेयर की कीमत पर यह शेयर जारी किए हैं।

यह भी पढ़ेंः- RBI 2019-20 Annual Report: वित्त वर्ष 2019-20 में नहीं छापा गया 2000 रुपए का नोट

जुलाई में ही दे दी थी सूचना
कंपनी ने जुलाई में एक्सचेंजों को सूचित किया था कि नए व्यापार के अवसरों और फंड की वृद्धि के लिए इक्विटी या डेट लेटर्स जारी कर 400 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। कंपनी के एमडी और सीईओ राजीव मित्तल ने कहा कि यह पहली बार है जब कंपनी ने 2010 में अपने आईपीओ के बाद इक्विटी कैपिटल बढ़ाने का प्रस्ताव किया है। उनका मानना है कि यह कंपनी को आवश्यक विकास पूंजी प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ेंः- RBI 2019-20 Annual Report: 2040 तक इंफ्रा में 4.5 ट्रिलियन डॉलर निवेश की जरुरत

शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट
खास बात तो ये है इस निवेश में झुनझुनवाला परिवार का नाम जुड़ा है और कंपनी के शेयरों में 3 से 5 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल चुकी है। आज सुबह वीए टेक वबाग लिमिटेड के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी और 235 रुपए के साथ खुले थे। जबकि कल यानी मंगलवार को कंपनी के शेयर 227.30 रुपए पर बंद हुए थे। मौजूदा समय में कंपनी के शेयर करीब 4 फीसदी की गिरावट के साथ 219.55 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि 9बजकर 45 मिनट पर कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी गिरावट देखने को मिल रही थी।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned