अंबानी स्टाइल में Jio Mart की मार्केट में छाने की तैयारी, MRP से 15 फीसदी कम पर मिल रहा है सामान

  • jio Mart की मार्केट में एंट्री, दे रहा है शानदार डिस्काउंट
  • अमेजन ( Amazon ) , ग्रोफर्स ( Grofers ) और बिग बास्केट ( Big Basket ) से है टक्कर
  • पूरे देश में विस्तार का है प्लान

By: Pragati Bajpai

Updated: 27 Jun 2020, 10:08 PM IST

नई दिल्ली: आपको याद होगा कि शुरूआत में मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम सेक्टर ( Telecom Sector ) में जियो ( reliance jio ) की शुरूआत की थी तो कैसे उन्होने फ्री में सिम और टॉकटाइम देकर लोगों को अपनी सर्विसेज इस्तेमाल करने पर मजबूर कर दिया और आज की तारीख में जियो 40 करोड़ यूजर्स ( jio Users ) के साथ टेलीकॉम सेक्टर ( Telecom Sector ) का बड़ा नाम बन चुका है। मतलब साफ है कि अगर लोगों को एक बार आपके सामान की आदत हो जाए तो वो लंबे समय के लिए आपसे जुड़ जाते हैं और कोई भी इंसान अपनी वर्तमान आदतों को छोड़ नई चीजें तब ट्राइ करता है जब या तो पैसा बच रहा हो या वो एक्चुली बहुत अच्छी हो। अर्थशास्त्र का नियम भी यही कहता है कि लोग हमेशा कम कीमत वाली चीज को खरीदना पसंद करते हैं।

Fair & Lovely के बाद अब Loreal Products हटेंगे ‘White’ और ‘Fair’ जैसे शब्द

यही रणनीति एक बार फिर से मुकेश अंबानी ( MUKESH AMBANI ) JIO Mart के साथ अपना रहे हैं। अमेजन, बिग बास्केट , ग्रोफर्स ( GROFERS ) जैसे ब्रांड को टक्कर देने के लिए जियो मार्ट हर चीज पर लगभग 15 फीसदी का डिस्काउंट दे रहा है। यानि इससे कस्टमर्स को फायदा होगा । जियो मार्ट ने चावल, तेल, आटा, चीनी और इस तरह की अन्य जरूरी चीजों को कम भाव पर सप्लाई करना शुरू किया है। अगर कंप्टीशन की देखा देखी बाकी कंपनियों ने भी प्राइज कम कर दिये तो भी जियो को इस शुरूआत के लिए कस्टमर्स की लॉयल्टी मिल सकती है।

कितना मिल रहा है डिस्काउंट - जेफरीज की रिपोर्ट के मुताबिक, जियोमार्ट MRP पर 15 प्रतिशत से ज्यादा का डिस्काउंट दे रही है। जबकि अमेजन ( AMAZON INDIA ) और बिग बॉस्केट ( BIG BASKET ) के 9 प्रतिशत डिस्काउंट से काफी ज्यादा है।

पूरे देश में विस्तार का है प्लान- मुकेश अंबानी फिलहाल jio mart को महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में पायलट प्रोजेक्ट के तैर पर चला रहे हैं । महाराष्ट्र में सब ठीक रहा तो जल्द ही इसकी सेवाओं का पूरे देश में विस्तार किया जाएगा ।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned