5 दिनों से पेट्रोल का भाव स्थिर, डीजल की दरों में भी कोई बदलाव नहीं, जानिए क्या है आपके शहर का रेट

5 दिनों से पेट्रोल का भाव स्थिर, डीजल की दरों में भी कोई बदलाव नहीं, जानिए क्या है आपके शहर का रेट

Ashutosh Kumar Verma | Updated: 23 Aug 2019, 09:51:40 AM (IST) बाजार

  • 4 दिन पहले 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था पेट्रोल
  • 5 दिनों से पेट्रोल के भाव में कोई बदलाव नहीं
  • नई दिल्ली में पेट्रोल का भाव 71.84 रुपये प्रति लीटर है

 

 

 


नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली समेत चार महानगरों में शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल की दरों में कोई बदलाव नहीं किया। इसके साथ ही यह लगातार पांचवां दिन है जब तेल कंपनियों ने पेट्रोल की दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। बीते चार दिनों से डीजल की दरों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। अंतिम बार तेल विपणन कंपनियों ने डीजल की दरों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला लिया था। आइये जानते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल की दरें क्या हैं।

यह भी पढ़ें -

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 71.84 रुपये प्रति लीटर है। हालांकि, अंतिम बार डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज यहां डीजल का भाव 65.11 रुपये प्रति लीटर है। नई दिल्ली में इस माह पेट्रोल की दरों में कुल 96 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरों में 89 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल का भाव 74.54 रुपये प्रति और डीजल का भाव 67.49 रुपये प्रति लीटर ही है। कोलकाता में इस माह पेट्रोल की दरों में कुल 90 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरों में 70 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें -

बात अगर आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो यहां आज पेट्रोल 77.50 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। मुंबई में आज एक लीटर डीजल का भाव 68.26 रुपये प्रति लीटर है।

चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.62 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें तो चेन्नई में आज डीजल का भाव 68.79 रुपये प्रति लीटर है। इन दोनों शहरों में इस माह पेट्रोल व डीजल की दरों में औसतन 90 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें -

कच्चे तेल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी

ऑयल प्राइस डॉट कॉम के मुताबिक, बीते कारोबारी दिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डब्ल्यूटीआई क्रुड ऑयल का भाव 55.40 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर रहा। वहीं, भारत में आयात होने वाला ब्रेंट क्रुड ऑयल का भाव 60.04 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर रहा।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned