scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी पर लगा ब्रेक, नहीं हुआ कोई बदलाव | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 10th Dec 2019 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी पर लगा ब्रेक, नहीं हुआ कोई बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 09:08:26 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

लगातार बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम रखे गए स्थिर
सोमवार को पेट्रोल पर 5 और डीजल पर 10 पैसे का हुआ था इजाफा

Petrol Price

पेट्रोलियम कम्पनियों का तेल निकाल रहा चुनाव, पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा क्रूड ऑयल

नई दिल्ली। मंगलवार यानी 10 दिसंबर 2019 को पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol Diesel price today ) में लगातार बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गया। लगातार कीमतों में इजाफा होने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमत एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी। सोमवार को पेट्रोल की कीमत ( petrol price today ) में 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जानकारों की मानें तो आज की स्थिरता अस्थाई है। क्रूड ऑयल का प्रोडक्शन ( crude oil production ) कम होने के बाद कच्चे तेल की कीमत ( crude oil price ) में इजाफा होगा। जिसका असर भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में साफ दिखाई देगा। आइए आपको भी बताते हैं कि देश की राजधानी समेत चारों महानगरों में रहने वाले लोगों को पेट्रोल और डीजल के दाम कितने चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- भारत मानव विकास सूचकांक में 129 स्थान पर पहुंचा, पाकिस्तान को तीन पायदान का फायदा

डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में मंगलवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। यानी चारों महानगरों में रहने वाले लोगों को सोमवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। बता दें कि सोमवार को डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 66.04 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता और मुंबई में डीजल के दाम क्रमश: 68.45 और 69.27 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि चेन्नई में डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसकी वजह से यहां पर दाम 69.81 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- वालमार्ट की ‘वृद्धि’ से भारत के एमएसएमई को मिलेगा बूस्टर डोज

पेट्रोल के दाम रहे स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में स्थिरता देखने को मिली है। यानी मंगलवार को देश के चारों महानगरों में सोमवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। जबकि सोमवार को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75, 77.67, 80.65 और 77.97 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में यह लगातार लगातार दो दिन बढ़ोतरी के बाद दाम स्थिर हुए हैं। ओपेक फैसले के बाद देश में पेट्रोल के दाम में और भी इजाफा होने के आसार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो