scriptराजधानी दिल्ली में 66 रुपए के पार पहुंचा डीजल, पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 19th Sept 2019 | Patrika News

राजधानी दिल्ली में 66 रुपए के पार पहुंचा डीजल, पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2019 09:32:29 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

गुरुवार को पेट्रोल के दाम में हुआ 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
9 सितंबर से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी

Petrol Price

पेट्रोलियम कम्पनियों का तेल निकाल रहा चुनाव, पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा क्रूड ऑयल

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर का बढ़ोतरी हुई है। वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 66 रुपए प्रति लीटर के पार चला गया है। आपको बता दें कि लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफे से दाम 40 दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। 9 सितंबर के बाद से लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के क्या हो गए हैं….

यह भी पढ़ेंः- रिलायंस जियो अगले तीन साल में होगी टॉप-100 ब्रांड्स में शामिल

पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद नई दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.71 और 78.39 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 28 पैसे और चेन्नई में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 75.43 और 75.56 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- राजनाथ सिंह ने कहा, भारत 2030-32 तक 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा

डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों मं डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 66.01 और 68.42 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.24 और 69.77 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों के अनुसार देश में डीजल के दाम में 4 रुपए प्रति लीटर तक का इजाफा हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो