scriptPetrol Diesel Price Today: डीजल की कीमत में लगातार तीसरे दिन कटौती, पेट्रोल के दाम स्थिर | Petrol Diesel Price Today in Delhi Mumbai Kolkata Chennai on 10th Aug | Patrika News

Petrol Diesel Price Today: डीजल की कीमत में लगातार तीसरे दिन कटौती, पेट्रोल के दाम स्थिर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2019 06:04:42 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की हुई कटौती
पेट्रोल के दाम में स्थिर, शुक्रवार को 15 पैसे की हुई थी कटौती

Petrol Diesel Price Today

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार राहत देखने को मिल रही है। शनिवार यानी 10 अगस्त को डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। यह लगातार तीसरा दिन है जब डीजल के दाम सस्ते हुए हैं। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत में एक दिन की कटौती के बाद दाम स्थिर रखे गए हैं। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल के इंटरनेशनल दामों में दबाव रहने का असर स्थानीय स्तर पर देखने को मिल रहा है। आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- Q1 Results: जेट एयरवेज बंद होने के बाद स्पाइसजेट को 262 करोड़ का मुनाफा

लगातार तीसरे दिन डीजल हुआ सस्त
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली में दाम 65.64 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में डीजल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर दाम 68.01 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती होने के बाद डीजल के दाम क्रमश: 68.82 और 69.35 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- पाकिस्तान के लिए उलटा पड़ सकता है भारत से व्यापार खत्म करना, जानिए कितना बुरा होगा हाल

पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में स्थिरता देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम वही रहेंगे, जो शुक्रवार को थे। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 72.08, 74.78, 77.74 और 74.87 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में लगातार दो दिन कटौती के बाद दाम स्थिर किए गए हैं।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो