scriptरविवार को डीजल के दाम रहे स्थिर, आम जनता को पेट्रोल की कीमतों में मिली राहत | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 8 sep | Patrika News

रविवार को डीजल के दाम रहे स्थिर, आम जनता को पेट्रोल की कीमतों में मिली राहत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2019 11:23:44 am

Submitted by:

Shivani Sharma

पेट्रोल के दाम में हुई 06 पैसे की कटौती
डीजल के दाम रविवार को रहे स्थिर

petrol_price_today.jpg

नई दिल्ली। रविवार को पेट्रोल की कीमतों में जनता को राहत मिली है। कच्चे तेल की कीमतों में कटौती होने का असर पेट्रोल-डीजल पर साफ देखने को मिल रहा है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल की कीमतों में 06 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। वहीं, डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं शनिवार को डीजल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती देखने को मिली थी। आइए आपको भी बताते हैं कि आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने रुपए चुकाने होंगे-


दिल्ली और चेन्नई में हुई 06 पैसे की कटौती

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में लगातार चौथे दिन कटौती देखने को मिली है। देश की राजधानी नई दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद दिल्ली में रहने वाले लोगों को पेट्रोल खरीदने के लिए 71.71 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे। वहीं, इस कटौती के बाद चेन्नई में पेट्रोल का दाम 74.51 रुपए प्रति लीटर हो गया है।


ये भी पढ़ें: आसान नहीं है चंद्रयान 2 का सफर, बनाने में खर्च हो गए इतने करोड़ रुपए


मुंबई में हुई 08 पैसे की कटौती

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती देखने को मिली है। इस कटौती के मुंबई में पेट्रोल का दाम 77.40 रुपए प्रति लीटर हो गया है और कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.44 रुपए हो गया है।


शनिवार को डीजल के दाम में हुई 05 पैसे की कटौती

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली में डीजल के दाम 65.09 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली थी, जिसके बाद तीनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 67.50, 68.26 और 68.79 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो