scriptPetrol-Diesel price: पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी | Petrol price ride 14 paise and diesel price up 12 paise per litre | Patrika News
बाजार

Petrol-Diesel price: पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी

लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में हुआ इजाफा
तीन दिनों में पेट्रोल के दाम में हो चुका है 40 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
क्रूड ऑयल के दाम बढऩे से पेट्रोल और डीजल दाम में इजाफा होने के आसार

May 25, 2019 / 07:46 am

Saurabh Sharma

petrol diesel price

Petrol-Diesel price: पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी

नई दिल्ली। जब से लोकसभा चुनाव 2019 खत्म हुए हैं, तब से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है। लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। वहीं डीजल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि बीते दो दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हो रहा था।

यह भी पढ़ेंः- गोएयर ने शुरू की ‘मेगा मिलियन सेल’, मात्र 899 रुपए में मिल रहा है हवार्इ सफर करने का मौका

पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.53, 73.60 और 77.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा होने के बाद दाम 74.25 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Amul के बाद Mother Dairy ने भी बढ़ाईं दूध की कीमतें, जानिए क्या है नया रेट

डीजल के दाम 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल के दाम क्रमश: 66.57, 68.33 और 69.75 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 70.37 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / Market News / Petrol-Diesel price: पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो