scriptदो दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें हुर्द सस्ती, आपके शहर में ये होंगे दाम | Petrol Price rise 8, diesel price down 6 paise per litre | Patrika News

दो दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें हुर्द सस्ती, आपके शहर में ये होंगे दाम

Published: Jun 13, 2019 08:06:30 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती
डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर हुए कम
आज की कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम 6 महीने के निचले स्तर पर

petrol-diesel

Today Petrol Diesel Rate: रोजाना घट रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

नई दिल्ली। दो दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हुई हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती देखने को मिली है। पेट्रोल जहां 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। वहीं डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। इस कटौती के बाद देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 6 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गए हैैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- IHFL मामलाः कंपनी ने व्हिसलब्लोअर्स पर उठाए सवाल, सुप्रीम कोर्ट से तुरंत सुनवाई की मांग

पेट्रोल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार इस कटौती के बाद नई दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 70.35 और 76.04 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में पेट्रोल के दाम मे 7 पैसे और चेन्नई में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.61 और 73.08 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

दो दिनों के बाद पेट्रोल हुआ सस्ता
महानगर पेट्रोल की कीमत (रुपए प्रति लीटर में)कटौती (पैसे प्रति लीटर में)
नई दिल्ली70.358
कोलकाता72.617
मुंबई 76.048
चेन्नई73.089

यह भी पढ़ेंः- कर्ज से निपटने की तैयारी, पूंजी जुटाने के लिए Brookfield से डील करेगी मुकेश अंबानी की Reliance Industries

डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती
वहीं दूसरी ओर से डीजल की कीमतों में कटौती की गई है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद देश के चारों प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 64.33, 66.25, 67.45 और 68.05 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

दो दिनों के बाद डीजल के दाम हुए कम
महानगर डीजल के दाम (रुपए प्रति लीटर में)कटौती (पैसे प्रति लीटर में)
नई दिल्ली64.336
कोलकाता66.256
मुंबई67.456
चेन्नई68.056

यह भी पढ़ेंः- Bank of England के गवर्नर बन सकते हैं रघुराम राजन, रेस में इकलौते विदेशी

6 महीने के निचले स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम
देश के राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में लगातार कटौती होने से पेट्रोल और डीजल के दाम 6 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। गुरुवार के दिन के दाम मुकाबले डीजल में इतने कम दाम 15 जनवरी 2019 को 64.47 रुपए प्रति लीटर थे। वहीं बात पेट्रोल की कीमतों की करें तो मौजूदा दिन के मुकाबले 16 जनवरी 2019 को पेट्रोल के दाम 70.33 रुपए प्रति लीटर थे।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो