scriptशेयर बाजार निवेशकों के लिए अच्छी खबर, Long Term Capital Gain पर मिल सकती है छूट | Stock Market Longterm Capital Gains Tax, Consessions on Other Front | Patrika News

शेयर बाजार निवेशकों के लिए अच्छी खबर, Long Term Capital Gain पर मिल सकती है छूट

Published: May 30, 2020 03:16:09 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Financial Stability and Development Council मीटिंग
शेयर मार्केट निवेशकों के हितों पर हुई चर्चा
सेबी ने सुझाए कई विकल्प

Financial Stability and Development Council

Financial Stability and Development Council,

नई दिल्ली: वित्त मंत्री ( finance minister Nirmala Sitharaman ) और फाइनेंशियल सेक्टर रेगुलेटर के साथ हुई मीटिंग से शेयर बाजार निवेशकों को उम्मीद जगी है। खबर है कि इस मीटिंग में SEBI ने घरेलू निवेशकों को मदद पहुंचाने के लिए कई सारे उपाय सुझाए हैं। Financial Stability and Development Council की बैठक में लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स ( Long Term Capital Gains ), STT में रियायत जैसी बातों पर चर्चा हुई है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इन दोनो ही मुद्दों ( Long Term Capital Gains और STT ) पर रियायत की मांग काफी पहले से की जा रही थी।

खबर आपके काम की – आपका 12 डिजिट वाला नंबर आधार हो जरूरी नहीं, UIDAI ने अलर्ट जारी कर बताया वेरीफाई करने का तरीका

सूत्रों के मुताबिक इस FSDC बैठक में शेयर बाजार से जुड़े तीन मुद्दों पर चर्चा हुई थी जिनमें बाजार में उतार-चढ़ाव, घरेलू निवेश को बढ़ाना आदि मुद्दों को शामिल किया गया था। बैड बैंक ( BAD BANK ) पर भी चर्चा होनी थी लेकिन इस पर किसी भी प्रकार का जिक्र नहीं हुआ । आपको बता दें कि फिलहाल देश में 25 फीसदी मैनुफैक्चरिंग ( manufacturing industry ) एक्टिविटी शुरू हो चुकी हैं और जानकारों की मानें तो शेयर मार्केट ( Share Market ) में भी रिकवरी शुरू हो चुकी है लेकिन गिरावट का दौर खत्म हुआ अभी ये कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि अगर बात करें कोरोनावायरस ( Coronavirus ) की तो 2 महीने से लागू लॉकडाउन ( corona lockdown ) के बावजूद पूरे देश में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें- ‘One Nation One Voice’ के जरिए Asian Paints ने किया PM Cares Fund का समर्थन, 200 सिंगर्स ने गाया गाना

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा- फिस्कल डेफिसिट ( Fiscal Deficit ) मोनेटाइजेशन पर अभी फैसला नहीं हुआ है। वहीं, बेरोजगारी ( unemployment ) के मुद्दे पर श्रम मंत्रालय ( Ministry of Labour ) आंकड़े जुटा रहा है, जल्द ही इस पर प्रस्ताव तैयार होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो