scriptकमजोर ग्लोबल आर्थिक आंकड़ों से दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी लाल निशान पर | Stock market under pressure from weak global economic data Sensex flat | Patrika News
कारोबार

कमजोर ग्लोबल आर्थिक आंकड़ों से दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी लाल निशान पर

मौजूदा समय में 5 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है सेंसेक्स
निफ्टी 50 करीब 14 अंकों की गिरावट के साथ कर रहा है कारोबार
सोमवार को 1075 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ था बाजार

Sep 24, 2019 / 10:10 am

Saurabh Sharma

Sensex

Sensex down 40750 points, Nifty below 12030 due to global weakness

नई दिल्ली। जर्मनी समेत यूरोपीय जोन में मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर ग्रोथ में गिरावट के आंकड़ों के आने से वैश्विक बाजार हल्का नजर आ रहा है। जिसका असर भारत के शेयर बाजारों पर भी दिखाई दे रहा है। शुक्रवार और सोमवार को करीब 3 हजार अंकों की बढ़त लेने वाला बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 5 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार करता दिखाई दे रहा है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी 50 लाल निशान पर कारोबार करता दिख रहा हैं। मिडकैप कंपनियां 22 अंकों की गिरावट के दबाव में दिखाई दे रही हैं। वहीं स्मॉलकैप कंपनियों में थोड़ी राहत देखने को मिल रही है। बीएसई स्मॉलकैप 60 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 74 और डीजल के दाम हुए 70 पार, इतनी बढ़ी कीमत

बैंकिंग सेक्टर में बढ़त का सिलसिला थमा
मंगलवार को बैंकिंग सेक्टर में बढ़त का सिलसिला आज थम गया। मौजूदा समय में बैंक एक्सचेंज 267 और बैंक निफ्टी 238.10 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कैपिटल गुड्स 211.44, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 288.47, एफएमसीजी 47.35, मेटल 46.58 और पीएसयू 27.62 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रही हैं। वहीं बढ़त वाले सेक्टर्स की बात करें तो आईटी सेक्टर्स में 245.52 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं टेक 99.36, ऑटो 47.34, गैस और तेल 42.89 और फार्मा 25.84 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- थॉमस कुक के बंद होने से देश की टूरिस्ट इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, गोवा-कश्मीर की बढ़ी टेंशन

बढ़त औैर गिरावट वाले शेयर
पहले बात बढ़त वाले शेयरों की करें तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस के शेयरों में 3 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं इंफोसिस, मारुति, वेदांता और टाटा मोटर्स के शेयरों में 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। गिरावट वाले शेयरों में आयशर मोटर्स, आईआोसी, एशियन पेंट्स, हीरो मोटर्स और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों में 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।

Home / Business / कमजोर ग्लोबल आर्थिक आंकड़ों से दबाव में शेयर बाजार, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी लाल निशान पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो