scriptVodafone Idea Share Price : 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंचकर फिसला शेयर, जानिए इसका कारण | Vodafone Idea Share Price Share slipped to reach 52 week high | Patrika News

Vodafone Idea Share Price : 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंचकर फिसला शेयर, जानिए इसका कारण

Published: Sep 04, 2020 01:32:06 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

13.54 रुपए के साथ आज 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंचा वोडाफोन आइडिया का शेयर
मौजूदा समय में 1.35 फीसदी की गिरावट के साथ 12.40 रुपए पर कर रहा है कारोबार

Vodafone idea share Price

Vodafone Idea Share Price Share slipped to reach 52 week high

नई दिल्ली। जिस दिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से टेलीकॉम कंपनियों को एजीआर बकाया भुगतान के लिए 10 साल का वक्त दिया था, उस दिन वोडाफोन आइडिया के शेयर ( Vodafone Idea Share Price ) में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। उसके बाद से लगातार कंपनी शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयरों में गुरुवार को और ज्यादा बल मिला जब खबर आई कि अमेजन एक और कंपनी के साथ मिलकर हजार करोड़ रुपए निवेश करने जा रही है। वोडाफोन आइडिया की ओर से इस बारे में इनकार कर दिया तो शेयरों में हल्की मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। वैसे यह मुनाफावसूली काफी मामूली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कंपनी के शेयर कितने रुपए के हो गए हैं।

52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंचा शेयर
आज कंपनी का शेयर भले ही गिरावट के साथ खुला हो, लेकिन शुरूआती कारोबार में तेजी देखने को मिली थी। कंपनी का 13.45 रुपए के दिन उच्चतम स्तर पर पहुंचा। खास बात तो ये हैं कि कंपनी के शेयर के दाम कर यह स्तर 52 हफ्तों के उंचाई पर भी आ गया। वैसे आज सुबह कंपनी के शेयर के 11.31 रुपए पर खुले थे। जबकि कल कंपनी के शेयर उछाल के साथ 12.56 रुपए पर बंद हुए थे।

मौजूदा समय में कंपनी के शेयरों का मिजाज
जैसा कि हमने आपको अभी बताया था कि कंपनी का शेयर हल्के गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है, जो अब अब हरे निशान पर आ गया है। दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर वोडाफोन आइडिया का शेयर फ्लैट स्तर पर 12.57 रुपए का कारोबार कर रहा है। जबकि आज कारोबारी स्तर के दौरान कंपनी का शेयर 11.31 रुपए के साथ निचले स्तर पर भी गया था।

अमेजन से डील की कोई बात नहीं
वोडाफोन आइडिया ने अमेजन और वेरीजॉन के निवेश की सभी खबरों को खारिज करते हुए साफ कहा कि अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वोडाफोन आइडिया की ओर से शेयर बाजार को सूचना दी गई है। आपको बता दें कि गुरुवार को खबरों का बाजार गर्म था कि अमेजन और वेरीजॉन मिलकर वोडाफोन आइडिया में 30 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर सकते हैं। जिसके बाद कंपनी के शेयरों में उछाल देखने को मिला था। उसके बाद शेयर बाजार ने वोडाफोन आइडिया की ओर इस खबर स्पष्टीकरण मांगा था। उसके बाद वोडाफोन आइडिया की ओर से यह बयान आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो