scriptजीएलए के छात्रों को मिली बड़ी सफलता, तो खिल उठे चेहरे | 160 students of GLA University selected in four companies | Patrika News

जीएलए के छात्रों को मिली बड़ी सफलता, तो खिल उठे चेहरे

locationमथुराPublished: Jun 05, 2018 10:00:20 am

जीएलए ने छात्रों को दो से चार कंपनियों में चयन कराकर बनाया कीर्तिमान

GLA University

GLA University

मथुरा। ‘‘निगाहों में मंजिल थी, गिरे और गिर कर संभलते रहे, हवाओं ने बहुत कोशिश की मगर चिराग आंधियों में भी जलते रहे‘‘। यह पंक्तियां जीएलए यूनिवर्सिटी, मथुरा के उन छात्रों पर सटीक बैठती हैं, जिन छात्रों ने एक के बाद एक कंपनी में चयन पाकर साबित कर दिया है कि जुनून के आगे हर कठिनाई किनारा कर जाती है और निगाहें कभी राह नहीं भटकतीं।
160 स्टूडेंट्स का चयन
जीएलए यूनिवर्सिटी, मथुरा के 160 से अधिक छात्रों को एक नहीं बल्कि दो से चार कंपनियों में चयन हुआ है। इनमें से करीब एक दर्जन छात्र ऐसे भी हैं जिन्होंने तीन-तीन कंपनी में चयन पाकर विश्वविद्यालय की उत्कृष्ट शिक्षा को कंपनी अधिकारियों के सामने दर्शाय है, बल्कि यह भी साबित कर दिया है कि इसी उत्कृष्ट शिक्षा के माध्यम से अपनी निगाहों में जो भी मंजिल हासिल करना चाहते हैं,य वह हासिल करके ही रहते हैं। चाहे इस दौरान क्यूं न आंधी और तूफान आ जाए, लेकिन जीएलए विश्वविद्यालय की शिक्षाका दीप जलता ही रहेगा।
ये बोले छात्र
एजीएस ट्रांसेक्ट और एनटीटी डाटा कंपनी में चयन हुए छात्र अक्षत सिंह ने बताया कि प्रत्येक कंपनी के कार्यक्षेत्र में भारी बदलाव होता है। प्रत्येक छात्र भी यही चाहता है कि वह जिस राह पर शुरू से चला है उसे उसी राह पर मंजिल मिल जाये। उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम एजीएस कंपनी में उनका चयन हुआ, लेकिन आगे की राह पकड़ने के लिए यही काफी था। इसी के सहारे विश्वविद्यालय से कैंपस प्लेसमेंट के दौरान एनटीटी डाटा कंपनी में चयन मिल गया। उन्होंने बताया कि एनटीटी डाटा कंपनी एक भारतीय बहुराष्ट्रीय साॅफ्टवेयर सर्विसेस एवं कंसल्टिंग कंपनी है। जहां जीएलए विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। टीसीएस, वाइल्ड नेट एवं एवं ब्रेन टेक्नोस्यस कंपनी में चयनित हुए एमसीए के छात्र नीलेश नागवानी ने बताया कि जीएलए विश्वविद्यालय में बहुराष्ट्रीय कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट के लिए आती हैं। छात्र ने बताया कि सर्वप्रथम उन्होने ब्रेन टेक्नोस्यस कंपनी में अपना भाग्य आजमाया और कामयाबी हासिल कर ली, लेकिन अपने हुनर को आजमाने के लिए छात्र ने वाइल्ड नेट और टीसीएस कंपनी में साक्षात्कार दिया, इसमें भी जीएलए से मिले हुनर ने साथ दिया। वेब डेवलपर की चाहत ने वाइल्ड नेट कंपनी को चुन लिया। जो कि भारत की बेहतर वेब और एप डेवलपर कंपनी है।
ये बोले विवि अधिकारी
विश्वविद्यालय के सेके्रटरी सोसायटी एवं कोशाध्यक्ष नीरज अग्रवाल ने छात्रों की इस बड़ी उपलब्धि पर कहा कि छात्रों का एक से अधिक कंपनियों में चयन होना विश्वविद्यालय की उत्कृष्ट शिक्षा का तो परिणाम है कि बल्कि छात्रों का जुनून भी आगे बढ़कर बोल रहा है। इससे यह साबित होता है कि जीएलए का प्रत्येक छात्र अपनी उस राह पर चलना चाहता जहां उसे हर मंजिल आसान लगे। जीएलए विश्वविद्यालय का भी यह लक्ष्य है कि यहां पढ़ रहे हर छात्र को बेहतर नौकरी मिले। इससे ज्यादा इस बात जोर दिया जाता है कि छात्र नौकरी लेने की बजाय नौकरी देने वाला बने। इसके लिए विभिन्न व्यावसायिक गतिविधियां विश्वविद्यालय स्तर से आयोजित की जाती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो