scriptबरसाना में बोले CM योगी- ‘भगवान ने सैकड़ों वर्षों के कार्यों का समाधान PM मोदी और मुझे सौंप दिया है’ | CM Yogi Adityanath Attended Rangotsav in Barsana | Patrika News

बरसाना में बोले CM योगी- ‘भगवान ने सैकड़ों वर्षों के कार्यों का समाधान PM मोदी और मुझे सौंप दिया है’

locationमथुराPublished: Mar 03, 2020 05:35:13 pm

– गोमाता को न कट्टीखाने जाने देंगे, न ही लाठी खाने देंगे
– पर्यटक सुविधा केंद्र और गो अस्पताल का लोकार्पण
– ब्रज को मिलेगा मीठा पानी

बरसाना में बोले CM योगी- ‘भगवान ने सैकड़ों वर्षों के कार्यों का समाधान PM मोदी और मुझे सौंप दिया है’

बरसाना में बोले CM योगी- ‘भगवान ने सैकड़ों वर्षों के कार्यों का समाधान PM मोदी और मुझे सौंप दिया है’

मथुरा। बरासाना के रंगोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समय ईश्वर की कृपा ऐसी बरस रही है कि एक-एक करके सारी समस्याओं का समाधान होता जा रहा है। ऐसा लगता है जैसे भगवान ने सारे कार्यों का समाधान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरे ऊपर सौंप दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा ‘उन भावों की ताकत का आप अनुभव कीजिए कि 500 वर्षों की समस्याओं का समाधान हो गया और अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया।’
बरसाना में बोले CM योगी- ‘भगवान ने सैकड़ों वर्षों के कार्यों का समाधान PM मोदी और मुझे सौंप दिया है’
पर्यटक सुविधा केंद्र और गो अस्पताल का लोकार्पण

इससे पहले सीएम योगी ने बरसाना में श्रीजी मंदिर में लाडली जी के दर्शन किए। यहां उन्होंने ब्रह्मांचल पर्वत पर बने एक पर्यटक सुविधा केंद्र और बरसाना स्थित माताजी गोशाला में गो अस्पताल का लोकार्पण भी किया। 28 हजार घनफुट में फैले इस अस्पताल में 32 कमरे हैं। 70 हजार घनफुट में 4 शेडों में ऑपरेशन व इलाज के साथ पशुओं को स्वस्थ होने तक रखने की व्यवस्था है। गो अस्पताल के लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से वृंदावन पहुंचे। उन्होंने यहां अर्द्धकुंभ को लेकर संतों के साथ बैठक की। इसके बाद मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन किए।
बरसाना में बोले CM योगी- ‘भगवान ने सैकड़ों वर्षों के कार्यों का समाधान PM मोदी और मुझे सौंप दिया है’
अयोध्या में ‘दीपोत्सव’, बरसाना में ‘रंगोत्सव’

रंगोत्सव कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन वर्ष पहले अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव का कार्यक्रम हुआ, पूरी दुनिया इससे जुड़ी। पूरी दुनिया ने दीपोत्सव कार्यक्रम को हाथोंहाथ लिया। हमने तय किया है कि अयोध्या में ‘दीपोत्सव’, बरसाना में ‘रंगोत्सव’, काशी में ‘देव दीपावली’, प्रयागराज में ‘कुंभ’ और शक्तिपीठों में शक्ति से जुड़े सभी अनुष्ठान और दोनों नवरात्रियों का आयोजन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

रंगोत्सव का आगाज, सीएम योगी ने किए बरसाना में लाडलीजी के दर्शन

यहां की भक्ति की शक्ति का अनुभव पूरी दुनिया को

उन्होंने कहा कि ब्रज के कण-कण में हम बांके बिहारी जी और श्री राधे जी के दर्शन प्राप्त करते हैं। हम गौरवशाली हैं कि आज से 5,000 वर्ष पूर्व भगवान श्री कृष्ण और श्री राधे जी का प्राकट्य यहां हुआ। हमारी परंपरा इसलिए इतनी समृद्ध है क्योंकि हमारे पूर्वजों ने उस परंपरा को उसी रूप में संजोकर रखा है। ब्रज की पवित्रता, सात्विकता, वैष्णव भाव और भक्ति को लेकर पूरी दुनिया अभिभूत है। यहां की भक्ति की शक्ति का अनुभव पूरी दुनिया को होता है।
यह भी पढ़ें

लाडली जी मंदिर से जाते समय पहाड़ी पर मुख्यमंत्री योगी की कार दुर्घटनाग्रस्त

विकास के साथ प्राचीनतम संस्कृति को भी आगे बढ़ाना है

सीएम योगी ने कहा कि 2017 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद हमारे सामने लक्ष्य था कि विकास करना है, साथ ही साथ विश्व की प्राचीनतम संस्कृति को भी आगे बढ़ाना है। ब्रज तीर्थ विकास परिषद की स्थापना कर यहां के सांस्कृतिक एवं भौतिक विकास के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब हमारी मंत्रिमंडल की बैठक हुई तो ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा और लक्ष्मी नारायण चौधरी ने ब्रज क्षेत्र के मंदिरों को तीर्थ में परिवर्तित करने का सुझाव दिया। हमने इसे तुरंत मानेत हुए मथुरा, वृंदावन, गोकुल, गोवर्धन, बलदेव और बरसाना को तीर्थ के रूप में शासकीय मान्यता दी।
यह भी पढ़ें– कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर FIR मामले में नया मोड़, भाई ने पत्र जारी कर लगाया ब्लैकमेलिंक का आरोप

ब्रज को मिलेगा मीठा पानी

ब्रज में खारे पानी की समस्या पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि हर क्षेत्र में शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए कार्यक्रम चल रहे हैं। एक और बड़ा कार्यक्रम जलसंचयन का भी होना है। ब्रजक्षेत्र के खारे पानी को ‘मीठा पानी’ बनाने की योजना पर सरकार कार्य कर रही है।
किसानों के नुकसान की होगी भरपाई

हाल ही में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के हुए नुकसान पर सीएम योगी ने कहा कि ब्रजक्षेत्र में इस वर्ष फसलों को हुए नुकसान से बचाव के लिए हमने 57 करोड़ की धनराशि अब तक भेजी है। हमारे अन्नदाता किसानों को नुकसान हुआ तो उसकी भरपाई करने में सरकार सहयोग करेगी।
गोमाता को न कट्टीखाने जाने देंगे, न ही लाठी खाने देंगे

सीएम योगी ने कहा कि ब्रजक्षेत्र के श्रद्धालुओं और संतों को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने गौमाता की सेवा की है। गौमाता की सेवा करने से ही बांके बिहारी ‘गोपाल’ कहलाए। गौमाता के लिए आश्रय स्थल का निर्माण कर, उनकी सेवा करके ही हम भारत में दूध और घी की नदियां बहाएंगे। हमारी सरकार ने तय किया है कि हम निराश्रित गौवंश के लिए आश्रय स्थल बनाएंगे। अगर किसान अपने घर में निराश्रित गौवंश को रखेंगे तो उन किसानों को सरकार की ओर से प्रतिमाह 900 दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम गोमाता को न कट्टीखाने जाने देंगे और न ही लाठी खाने देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो