अमेरिका से भारत पहुंचे देवकीनंदन ठाकुर के छोटे भाई, आज से संभालेंगे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान, यहां होगी पहली बैठक

अमेरिका से भारत पहुंचे देवकीनंदन ठाकुर के छोटे भाई, आज से संभालेंगे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान, यहां होगी पहली बैठक

suchita mishra | Publish: Oct, 18 2018 10:47:48 AM (IST) Mathura, Uttar Pradesh, India

देवकी नंदन ठाकुर 28 अक्टूबर को लौटेंगे भारत। उनकी गैर मौजूदगी में उनके छोटे भाई विजय शर्मा एमपी चुनाव की कमान संभालेंगे।

मथुरा। अखण्ड भारत मिशन के राष्ट्रीय सचिव और कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के छोटे भाई विजय शर्मा 17 अक्टूबर को अमेरिका से भारत पहुंचे। इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका अखण्ड भारत मिशन के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। उसके बाद वे वृंदावन के लिए रवाना हो गए। आज से यानी 18 अक्टूबर से वे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान संभालेंगे। इसको लेकर पहली बैठक मुरैना में की जाएगी।

बता दें कि कथावाचक और अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकी नंदन ठाकुर इस समय अमेरिका में हैं। वे एससी-एसटी एक्ट में हुए संशोधन के खिलाफ सवर्णों की मजबूत आवाज बने हुए हैं। सरकार से बार बार अनुरोध के बाद भी जब सवर्णों की सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने अपनी पार्टी बनाकर प्रत्याशियों को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है। हालांकि वे स्वयं चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे 28 अक्टूबर को भारत लौटेंगे। उनकी अनुपस्थिति में एमपी चुनाव की कमान उनके छोटे भाई विजय शर्मा संभालेंगे। इसके लिए उन्होंने विजय शर्मा को अमेरिका से भारत भेजा है।

जानकारी के अनुसार अखण्ड भारत मिशन के राष्ट्रीय सचिव विजय शर्मा 18 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के मुरैना में पहली बैठक करेंगे। इसके बाद वे अन्य विधानसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करेंगे। इस दौरान वे वहां के राजनैतिक और सामाजिक संगठनों से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही अखंड भारत मिशन पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से आगामी रणनीति पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अखंड भारत मिशन छोटे दलों को अपना समर्थन देगा।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned