scriptबांके बिहारी मंदिर में हादसा, भारी भीड़ में दम घुटने से श्रद्धालु की मौत | Devotee dies of suffocation in Banke Bihari Mandir Vrindavan | Patrika News
मथुरा

बांके बिहारी मंदिर में हादसा, भारी भीड़ में दम घुटने से श्रद्धालु की मौत

Banke Bihari Mandir News: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर परिसर में एक श्रद्धालु की दम घुटने से मौत हो गई। फिलहाल पुलिस मृतक की पहचान में जुटी है।
 

मथुराApr 04, 2024 / 03:31 pm

Aniket Gupta

devotees_death_in__banke_bihari_mandir.png

Devotee dies of suffocation in Banke Bihari Mandir Vrindavan

Banke Bihari Mandir News: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आए एक श्रद्धालु की दम घुटने से मौत हो गई है। घटना केे बाद मंदिर प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालांकि, अभी तक मौत के पीछे का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है। ऐसा माना जा रहा है कि अधिक भीड़ के कारण व्यक्ति की दम घुटने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, पुलिस मृतक की पहचान में जुटी है।
दरअसल, आज यानी गुरुवार सुबह करीब 11:30 बजे 35 साल का एक व्यक्ति मथुरा के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर (Banke Bihari Mandir) में दर्शन के लिए आया था। मंदिर में भक्तों की भीड़ अधिक थी। और इसी बीच व्यक्ति की तबियत मंदिर परिसर में ही खराब हो गई। इस स्थिति में मंदिर के निजी गार्ड व्यक्ति को गेट नंबर एक से बाहर लेकर आए। वहीं, मंदिर के प्राथमिक चिकित्सा टीम ने उनका इलाज शुरू किया, लेकिन राहत न मिलने पर व्यक्ति को अस्पताल रेफर कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले सपा में फूट! सिंबल कैंसिल वाले पत्र को लेकर एसटी हसन की प्रतिक्रिया आई सामने

मंदिर निरीक्षक अशोक कुमार और उप निरीक्षक रंजीत नागर व्यक्ति को लेकर अस्पताल के आपातकाल वार्ड में पहुंचे। तब तक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इमरजेंसी वार्ड में मौजूद डॉक्टर तन्वी दुआ ने जानकारी देते हुए बताया कि व्यक्ति को सीपीआर दी गई। नब्ज देखी गई, लेकिन तब तक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। मृतक के पास से 520 रुपए, एक कंघा और एक चश्मा बरामद हुआ है। पुलिस मृतक व्यक्ति की पहचान में जुटी है।

Hindi News/ Mathura / बांके बिहारी मंदिर में हादसा, भारी भीड़ में दम घुटने से श्रद्धालु की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो