यूपी के इस गांव में जो हुआ, वो आपने किसी फिल्म में ही देखा होगा, जान बचा रहे थे पिता पुत्र और पीछे हथियार लेकर दौड़ रहे थे दबंग

यूपी के इस गांव में जो हुआ, वो आपने किसी फिल्म में ही देखा होगा, जान बचा रहे थे पिता पुत्र और पीछे हथियार लेकर दौड़ रहे थे दबंग

Dhirendra yadav | Publish: Sep, 10 2018 11:23:19 AM (IST) Mathura, Uttar Pradesh, India

हाथ में बंदूक, कमर में कारतूसों की पेटी बांधकर मामूली बात पर एक किसान के परिवार पर ताबड़तोड़ फोयरिंग की गई।

मथुरा। उत्तर प्रदेश में बदमाशी अपने चरम पर है। मथुरा जिले के थाना बल्देव स्थित सेहत गांव में जो हुआ, वो आपने किसी फिल्म में ही देखा होगा। हाथ में बंदूक, कमर में कारतूसों की पेटी बांधकर मामूली बात पर एक किसान के परिवार पर ताबड़तोड़ फोयरिंग की गई। बताया गया है कि दबंगों द्वारा अपने प्लॉट पर पशुओं को बांध रहे पिता-पुत्र पर लगभग एक दर्जन राउण्ड फायरिंग की गई, जिसमें कई गोलियां उनके नजदीक से निकलीं। इसमें दबंगों द्वारा फायरिंग करने का एक फोटो सोशल मीडियो पर जमकर वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, अन्य आरोपी फरार हैं।

ये है मामला
मथुरा के थाना बल्देव स्थित सेहत गांव निवासी गोविंद उपाध्याय एक दैनिक समाचार पत्र में पत्रकार हैं। रविवार की बात है। गोविंद के पिता व भाई घर के पीछे प्लॉट पर पशुओं को बांधने गये थे। तभी गांव के ही निवासी कन्हैया, योगेश, हरीशंकर, गुंडा, जीते व मनीष हथियारों से लैस होकर उनके घर के पास पहुंचे और पुरानी किसी कहासुनी पर गाली-गलौज करते हुए फायरिंग कर दी। फायरिंग में गोविंद के पिता व भाई जमीन पर लेट गये, कई गोलियां उनके पास से गुजरीं, जिससे गांव में अफरा तफरी मच गई।

बचाव के दौरान दबंगई हुई कैद
गोलियों की आवाज सुनकर गोविंद अपनी छत पर पहुंचे, तो उसने देखा कि सामने से कन्हैया अपने साथियों के साथ फायरिंग कर रहा है, तभी गोविंद पर भी उन्होंने फायर कर दिया, जिससे व घबराकर जमीन पर गिर पड़ा। तभी किसी ने फायर करने वाले दबंगों का फोटो अपने फोन में कैद कर लिया। ग्रामीणों को एकत्रित होता देख दबंग जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गये।

पुलिस को मिले कई कारतूस
सूचना पर थाना बल्देव पुलिस मौके पर पहुंची। उसे मौके से कई कारतूसों के खोखे अपने कब्जे में लिये। पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी दबंग परिवार के पास एक लाईसेंसी बंदूक है, इसके साथ ही उसके साथ दो लोग अवैध असलाहों से फायर कर रहे थे। पुलिस ने मौके से कन्हैया को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी बल्देव का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और हिरासत में लिये आरोपी को सुबह जेल भेज दिया जाएगा।


हत्या के मामले में नामजद आरोपी
जानकारी के अनुसार दबंग परिवार में से एक आरोपी पहले से ही हत्या के मुकदमे में नामजद है। इस समय वह न्यायालय से जमानत पर है, लेकिन बाहर आते ही उसने दोबारा से अपनी दबंगई दिखाना शुरू कर दिया है।

Ad Block is Banned