script

15 अगस्त पर योगी के मंत्री ने मदरसों के लिए जारी किया ये फरमान

locationमथुराPublished: Aug 14, 2018 04:00:20 pm

Submitted by:

suchita mishra

कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने मदरसों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

minister

minister

मथुरा। यूपी के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने मदरसों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि 15 अगस्त को सभी मदरसों में झंडा रोहण और राष्ट्रगान होगा। यदि इसमें किसी तरह की कोताही बरती गई तो जांच करवाकर उस मदरसे पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि कैबिनेट मंत्री सोमवार को मथुरा में दौरे पर पहुंचे थे। इस बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें पटुका पहनाकर जोशीला स्वागत किया।
Must read – 15 अगस्त से पहले कासगंज की फिजा बिगाड़ने की कोशिश, गैर समुदाय के युवकों ने हिंदू छात्रा को सरेराह किया अगवा

ये कहा मंत्री ने
यूपी के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण से जब 15 अगस्त पर झंडा फहराने के आदेश की बात की गई तो मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त स्वाधीनता दिवस है। हमारा राष्ट्रीय पर्व है, पिछले वर्ष भी हमने ये निर्देश जारी किया था कि सभी मदरसों में झंडारोहण होगा और राष्ट्रीय गान होगा। शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के इतिहास भी बताया जाएगा। जब राष्ट्रगान होता है तो प्रत्येक भारतवासी के सहसा मुंह से भारत माता की जय निकलती ही है। राष्ट्रगान प्रत्येक छात्र को और मदरसे में टीचर को करना ही चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि ये वक्फ बोर्ड का फैसला है या प्रदेश सरकार ने इसे जारी किया है तो उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड से इसका कोई लेना देना नहीं है। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग जो मुझे सौंपा गया है, पिछले साल से ये उसका आदेश जारी किया जा चुका है।
पालन न होने पर होगी कार्रवाई
जब कैबिनेट मंत्री से पूछा गया कि इस आदेश के पालन में यदि कोई कोताही बरती गई तो क्या होगा, तो उन्होंने कहा कि पहले तो कोताही मिलेगी नहीं। अगर मिली तो जांच करवाकर मदरसे पर कार्रवाई की जाएगी।
सोमवार को मथुरा दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की, उसके बाद वे निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने छाता चले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो