मथुरा में बन रही नकली शराब, यूपी के इस शहर में हो रही सप्लाई, देखें वीडियो

मथुरा में बन रही नकली शराब, यूपी के इस शहर में हो रही सप्लाई, देखें वीडियो
Illegal alcohol factory

Amit Sharma | Publish: Jun, 25 2019 08:09:45 AM (IST) | Updated: Jun, 25 2019 11:07:51 AM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

-पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ी नकली शराब बनाने की फैक्ट्री, छह गिरफ्तार, 20 लाख का माल जब्त
-फरार सरगना की गिरफ्तारी को एसएसपी ने घोषित किया 25 हजार का इनाम

मथुरा। हरियाणा और राजस्थान की सीमा से सटे मथुरा जनपद में नशे के अवैध कारोबार की जड़ें काटने के लिए पुलिस ने आपरेशन क्लीन चला रखा है। इसी के दौरान जहरीली शराब बनाने की फैक्ट्री पर आलाधिकारियों की निगरानी में दो थानों की पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही की। यहां से आठ लोगों को पुलिस ने दबोचा है, जबकि करीब 20 लाख की कीमत का सामान भी पुलिस ने जब्त किया है। अवैध कारोबार की कमर तोडने के लिए एसएसपी शलभ माथुर ने सरगना की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया है। थाना जमुनापार और राया पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए अवैध असलाह, भारी मात्रा में स्प्रिट, जहरीली शराब व शराब बानाने के उपकरणों को जब्त किया है।

Alcohol

तीन हो गए फरार
राया क्षेत्र के मावली गांव के निकट एक मकान में चल रही नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पर कार्यवाही के दौरान पुलिस मुठभेड़ के दौरान मौके से छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। तीन लोग मौके से फरार हो गये। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि हम लोग नकली शराब बनाकर मथुरा व आस पास के जिलो में सप्लाई करते हैं। हमारा ज्यादा माल अलीगढ़ की एक डेयरी को सप्लाई होता है। पुलिस इस बारे में भी तहकीकात करने में जुट गई है।

SSP shalabh mathur

ये सामान किया बरामद
पुलिस ने शराब फैक्ट्री से 26 केन स्प्रिट व 43 खाली केन, दो ड्रम टोंटी लगे जिनमें से एक ड्रम में मिलावटी तैयार देशी शराब लगभग 100 लीटर व एक ड्रम खाली, 15 पैकेट बोरे खाली पउवा (15750 ), ढक्कन 68 पैकेट (68000), रैपर नगीना व गुड ईवनिंग व क्रेजी रोमियों मार्का कुल 105470, तस्करी में प्रयुक्त मैक्स पिकप व तथा भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण तथा एक तमंचा व कारतूस 315 बोर बरामद किये। बरामदा स्प्रिट, नकली शराब एवं नकली शराब बनाने वाले उपकरणो की कीमत बाजार मे लगभग 20 लाख रुपये है ।

 

Alcohol

रामू के सिर 25 हजार का इनाम
रामू उर्फ राजकुमार उर्फ जगदीश पुत्र शंकर लाल निवासी दीवानाकला के मकान में यह काम चल रहा था। रामू ने यह मकान किराये पर दिया था। पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम रखा है। पुलिस ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वह 15 से 20 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन र यहां काम करते थे। करीब 9 महीने से यहां फैक्ट्री चल रही थी।

शराब

ये हैं गिरफ्तार अभियुक्त
-रामेश्वर प्रसाद पुत्र शंकरलाल निवासी दीवानाकला थाना जमुनापार, मथुरा
-चन्द्रभान पुत्र नेत्रपाल निवासी ब्यौंही थाना सुरीर, मुथरा
-हरीशंकर पुत्र नेत्रपाल निवासी ब्यौंही थाना सुरीर, मथुरा
-रुपकिशोर पुत्र कैलाशी निवासी गौसना थाना जमुनापार, मथुरा
-कृष्णकुमार पुत्र प्रेमशंकर निवासी देवीपुरा थाना हाईवे, मथुरा
-भूरा पुत्र जाहिद अली निवासी दीवाना खुर्द थाना जमुनापार , मथुरा
-मनोज सिहं पुत्र सौदान सिहंनिवासी दीवाना खुर्द थाना जमुनापार, मथुरा
-प्रेमपाल पुत्र कारे सिहं निवासी दीवाना खुर्द थाना जमुनापार, मथुरा

शराब

इनकी है पुलिस को तलाश
-रामू उर्फ राजकुमार उर्फ जगदीश पुत्र शंकरलाल, खेमचन्द्र पुत्र शंकरलाल दीवानाकला थाना जमुनापार तथा नरेन्द्र पुत्र कुंवरपाल निवासी ब्यौंही थाना सुरीर की पुलिस को तलाश है। इनके अलावा इस कारोबार में लगे विक्रान्त पुत्र सौदान सिंह, मनोज सिहं पुत्र सौदान सिंह, प्रेमपाल पुत्र कारे सिंह निवासीगण गौमत थाना खैर, अलीगढ़ के नाम भी प्रकाश में आये हैं। पुलिस इनके खिलाफ भी जांच कर रही।

जांच की जा रही है
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलक्ष माथुर ने बताया कि यहां से माल तैयार होने के बाद अलीगढ डेयरी फार्म जाता था। इसकी जांच की जा रही है। इस पूरे नेटवर्क की कड़ियों को तोड़ा जा सके। यह भी पता लगाया जा रहा है कि फैक्ट्री को कच्चा माल कहां से आता था।

शराब
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned