scriptMeerut: पूल सैंपलिंग में तीन महिलाएं मिली कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुई 97 | 3 women found corona positive in pool sampling | Patrika News
मेरठ

Meerut: पूल सैंपलिंग में तीन महिलाएं मिली कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुई 97

Highlights

मेरठ जनपद में एक दिन में मिले चार कोरोना पॉजिटिव
लखीपुरा में पूल सैंपलिंग में मिले केसों से अफरातफरी
अभी तक पांच मरीजों की हो चुकी मौत, 48 ठीक हुए

 

मेरठApr 29, 2020 / 11:05 am

sanjay sharma

meerut

84 coronavirus positive in jabalpur, 2 discharge in hospital

मेरठ। जनपद में एक ही दिन में चार कोरोना पॉजिटिव मिले। जिनमें से एक युवक गाजियाबाद में कोरोना पीडि़त पाया गया, जबकि तीन अन्य महिलाओं की टेस्टिंग मेरठ में ही हुई। जहां पर उनमें कोरेाना की पुष्टि हुई। अभी तक मेरठ में 97 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से पांच मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 48 मरीज ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं। मेरठ रेड जोन में शामिल हैं और यहां 23 कोरोना हॉटस्पॉट चिन्हित हैं।
यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन के दौरान बेलगाम हुए गोतस्कर, यूपी के इस जिले में बढ़ गई गोकशी

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि मेरठ में मिली तीन महिलाओं में दो लखीपुरा की 16 साल की एक लड़की और 50 साल की महिला संक्रमण मिला है। ये दोनों गत दिनों पूल सैंपलिंग में लखीपुरा में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में थीं। एक और मरीज मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। उधर, मेडिकल कॉलेज में भर्ती जेलचुंगी की एक महिला में भी संक्रमण मिला है, जिसकी जानकारी स्वास्थ्य वभिाग को रात 12 बजे हो सकी।
यह भी पढ़ेंः Meerut: रेलवे अस्पताल का फार्मासिस्ट मिला कोरोना पॉजिटिव, रोजाना करता रहा गाजियाबाद तक का सफर

रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग एंबुलेंस बुलाकर दोनों मरीजों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, साथ संपर्क के कई लोगों को घर पर रहने के लिए कहा। उन्हें बुधवार को क्वारंटाइन किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने माना कि लखीपुरा में मरीजों की चेन लगातार बढ़ रही है। इस क्षेत्र में नए सिरे से रैंडम सैंपलिंग कराई जाएगी। हालांकि, लखीपुरा पहले से हॉटस्पॉट में आता है।

Hindi News/ Meerut / Meerut: पूल सैंपलिंग में तीन महिलाएं मिली कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुई 97

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो