scriptJanta Curfew: कोरोना से जंग के लिए 31 टीमें तैयार, इस खास किट को पहनकर पुलिस रहेगी तैनात | 31 teams ready for battle with Corona in Meerut | Patrika News
मेरठ

Janta Curfew: कोरोना से जंग के लिए 31 टीमें तैयार, इस खास किट को पहनकर पुलिस रहेगी तैनात

Highlights

मेरठ रेंज के आईजी ने पुलिसकर्मियों को दी प्रोटक्शन किट
20 लोगों की स्पेशल टीम पुलिस लाइन में रहेगी मौजूद
जनता कर्फ्यू के लिए पुलिसकर्मियों को दी गई ट्रेनिंग

मेरठMar 22, 2020 / 06:21 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुलिस ने भी बचाव के इंतजाम किए है। रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान पर्सनल प्रोडक्शन किट के साथ पुलिसकर्मी तैनात होंगे। एसएसपी कार्यालय में आईजी प्रवीण कुमार ने मेरठ जिले में कुल 31 टीमें बनाई, जिसमें 20 लोगों की स्पेशल टीम पुलिस लाइन में मौजूद रहेगी। आईजी प्रवीण कुमार ने एसएसपी कार्यालय में ट्रायल के लिए 10 पर्सनल प्रोडेक्शन किट जो कि दिल्ली से मंगाई गई थी, पुलिकर्मियो को दी गई। जिन्हें पुलिस वर्दी के ऊपर पहनकर काम करेगी। ये 10 पुलिसकर्मी किट पहनकर जनता कर्फ्यू के दौरान जिले के विभिन्न इलाकों में तैनात रहेंगे।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: कोरोना को लेकर सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश, सैनिटाइज होगा नोएडा

अगर कहीं कोरोना वायरस से पीडि़त कोई मिलता है तो किट पहने ये पुलिसकर्मी ऐसे मरीज को मेडिकल स्थित आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती कराएंगे। करोना से बचाव के लिए पुलिस प्रशासन को ये नई ड्रेस, संक्रमण से बचाव के लिए दी गई है। जनता कर्फ्यू को लेकर मेरठ पुलिस ने खास तैयारी की है। एसएसपी कार्यालय में आईजी प्रवीण कुमार ने पुलिस प्रशासन को करोना से बचाव के लिए टिप्स भी दिए। आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि सरकार के दिये दिशा-निर्देश के अनुसार काम करेंगे। उनहोंने कहा कि पैनिक होने की जरूरत नही है। आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि फिलहाल अलग-अलग शिफ्ट में यह वर्दी पुलिसकर्मियों को दी जाएगी। ताकि कोरोना से सुरक्षा हो सके। इस किट के लिए गत गुरुवार को पुलिस लाइन में सभी थानों से एक-एक पुलिसकर्मी बुलाकर सुरक्षा के लिए ट्रेनिंग दी गई थी। उसके लिए डाक्टरों की एक टीम को भी बुलाया गया है।
यह भी पढ़ेंः coronavirus बाजारों में कालाबाजारी और बढ़ी दरों पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, अफसरों की टीम कार्रवाई के लिए उतरी

कोरोना वायरस से पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के भी इंतजाम किए जा रहे है। बाकायदा इसके लिए बजट आवंटित कर दिया है। मेरठ पुलिस के लिए ट्रायल के तौर पर बीस ड्रेस मंगाई गई है। रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान इस किट को पहनकर पुलिसकर्मी महानगर में मौजूद रहेंगे। इन किटों को पहनकर पुलिसकर्मी काम करेंगे। एसएसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों को ड्रेस दी जाएगी, जो भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में काम कर रहे है। ड्यूटी बदलने के बाद दूसरे पुलिसकर्मी को ड्रेस दे दी जाएगी। ट्रेनिंग में भी ज्यादा पुलिसकर्मियों की भीड़ जमा नहीं की जाएगी। सिर्फ एक थाने से एक पुलिसकर्मी को बुलाया है। वह पुलिसकर्मी ट्रेनिंग लेने के बाद अपने थाने में पहुंचकर बाकी पुलिसकर्मियों को बचाव के बारे में जानकारी दी गई थी। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि सभी ऑफिस और थानों पर भी कोरोना वायरस से बचाव के इंतजाम करने के आदेश दिए है। पीडि़त के थाने या ऑफिस में पहुंचने के बाद तत्काल हाथ धुलवाएं। सभी को आदेश दिया गया कि थानों से लेकर पुलिस लाइन तक साफ-सफाई रखें। उसके साथ ही घटनास्थल पर पहुंचने के दौरान भी पुलिसकर्मी सावधानी बरतें।

Home / Meerut / Janta Curfew: कोरोना से जंग के लिए 31 टीमें तैयार, इस खास किट को पहनकर पुलिस रहेगी तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो