scriptमेरठ की मस्जिद में मिले पांच विदेशी जमाती, सर्च अभियान के बाद आसपास के इलाके को किया सैनिटाइज | 5 foreign jamati caught in mosque of Meerut | Patrika News
मेरठ

मेरठ की मस्जिद में मिले पांच विदेशी जमाती, सर्च अभियान के बाद आसपास के इलाके को किया सैनिटाइज

Highlights

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी जमातियों को किया क्वारंटाइन
तब्लीगी जमात से निकलकर मेरठ में आए थे विदेशी जमाती
सभी जमातियों के पासपोर्ट और वीजा की जांच कर रही पुलिस

 

मेरठApr 03, 2020 / 03:20 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। शुक्रवार को चले सर्च अभियान के दौरान खैरनगर स्थित एक मस्जिद से पुलिस ने पांच विदेशी जमातियों को पकड़ा है। जमाती तब्लीगी जमात से आकर मस्जिद में छिपे हुए थे। इन सभी के पासपोर्ट और वीजा जांच के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंचकर सभी जमातियों की जांच कराई गई और उन्हें क्वारंटाइन करा दिया गया। वहीं नगर निगम की टीम ने मौके पर पहुंचकर मस्जिद और आसपास के इलाके को सैनिटाइज कराया।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: बैंकों ने ग्रामीणों से की अपील- भीड़ न लगाएं, घर पर ही रहें, धनराशि पहुंचेगी उनके पास

बता दें कि राजधानी के हजरत निजामुद्दीन मरकज तब्लीगी जमात से निकले जमातियों की पूरे प्रदेश में खोजबीन चल रही है। मेरठ जोन में भी इंटेलीजेंस ने सूचना दी थी कि यहां भी निजामुद्दीन मरकज से निकले देश-विदेश के जमातियों की काफी संख्या है। इसके बाद से ही लगातार मदरसों, मस्जिदों में चेकिंग अभियान जारी है। जिसको लेकर पूरे जोन में अलर्ट घोषित कर दिया गया था। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इस समय हाई अलर्ट है। निजामुद्दीन मरकज से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करीब नौ हजार से ज्यादा जमाती पहुंचे हैं। खुफिया विभाग की मानें तो मेरठ जोन के आठ जिलों में इन जमातियों की संख्या करीब 5200 है।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: धर्मगुरुओं की अपील- अगर रखना है अपनों की सेहत का ख्याल तो घरों से ही खुदा की इबादत में झुकाएं सिर

इसके विपरीत पुलिस ने मेरठ जोन के आठ जिलों में देश-विदेश के इन जमातियों की संख्या 3096 बताई गई है। इनमें भी 2572 जमाती अभी तक तलाशे जा चुके हैं। जिनमें विदेशी जमाती 288 हैं। अभी 524 जमातियों की तलाश की जा रही है। इस बारे में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर मस्जिद में छापा मारा गया था। जहां पर पांच विदेशी लोग छिपे हुए थे। सभी के वीजा और पासपोर्ट की जांच की जा रही है। सभी पांचों लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो