scriptमुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद बागपत जेल में इस काम के मांगे जा रहे रुपये! | after munna bajrangi murder baghpat jail security | Patrika News
मेरठ

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद बागपत जेल में इस काम के मांगे जा रहे रुपये!

जिलाधिकारी ने दिया जांच के आश्वासन

मेरठJul 20, 2018 / 10:41 am

Nitin Sharma

baghpat jail

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद बागपत जेल में इस काम के मांगे जा रहे रुपये!

बागपत।बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद भले ही जेल में सुरक्षा आैर व्यवस्था की बात की जा रही हो,लेकिन स्थिती जस की तस है।इसकी वजह दो दिन पहले ही एक बार फिर जेल में दो कैदियों के पास से मोबाइल पकड़े जाना है।आरोप है कि इन मोबाइलों से जेल से बाहर कैदियों के परिजनों को फोन कराकर उगाही करार्इ जा रही है।वहीं जिलाधिकारी बागपत ने मामले को गंभीर बताया है।

यह भी पढ़ें

आप भी पीते हैं काफी देर तक रखा हुआ दूध तो पढ़ लें ये खबर

जेल में नया जेलर तैनात किया गया

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद शासन प्रशासन बागपत जेल में नये जेलर की तैनाती तो कर गया लेकिन यह भूल गया कि इसकी जांच और छापेमारी निरंतर होनी जरूरी है।यहां 12 सुरक्षा कर्मी और एक जेलर की तैनाती के बाद भी बागपत जेल में फोन चलने से लेकर मिलार्इ के नाम पर रुपये मांगने का आरोप लग रहा है।सूत्रों की माने तो बागपत जेल में जेल सुरक्षा कर्मीयों ने कैदियों के पास से एक बार फिर दो मोबाइल बरामद किये है।इतना ही नहीं जेल से कैदियों के परिजनों को फोन कराकर उनसे तीन हजार से लेकर पांच हजार तक की रकम भी जेल में मंगायी जा रही है।हालांकि इस बात की जानकारी नहीं पायी है कि जेल में यह रुपये कौन मंगा रहा है।लेकिन जेल में बंद कई कैदियों के परिजनों से बात कर जब मामले की सत्यता का पता लगाने का प्रयास किया।तो मामला साफ हो गया।

यह भी पढ़ें

योगीराज में पहली बार गन्ना विभाग में इतने कर्मचारियों पर गिरी गाज, हुर्इ बड़ी कार्रवाई

जेल से फोन कर मांगे गए है तीन हजार रुपये

नाम न छापने की शर्त पर एक जेल में बंद आरोपित युवक के परिजनों ने बताया कि उनके पास जेल से फोन आया था कि साढ़े तीन हजार रुपये लेकर जेल पर आ जाओं।यहां पर्ची काटी जा रही है। लेकिन यह पर्ची किस काम के लिए काटी जा रही है और रकम कहां जायेगी।ये पता नहीं चल पाया।जब इस बाबत जेलर सुरेश बहादुर से बात की गयी। तो उन्होंने सभी आरोपों से साफ इंकार कर दिया।लेकिन जेल के एक सुरक्षा कर्मी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार जेल में फिर से सारे काम होने लगे है।जेल कर्मी की माने तो बिना आईडी के ही 500 रुपये लेकर मुलाकात तक करार्इ जा रही है।इन सब आरोपों को लेकर जिलाधिकारी बागपत ऋषिरेंद्र ने कहा कि हो सकता है सुनील राठी के बाद कोई कुख्यात कैदियों को डरा रहा हो।जल्द ही छापेमारी की जायेगी और जेल की व्यवस्थाओं को देखा जायेगा।

Home / Meerut / मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद बागपत जेल में इस काम के मांगे जा रहे रुपये!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो