scriptMeerut: 6 दिसंबर को लेकर जनपद में अलर्ट घोषित, संगीनों के साए में रहेगा शहर | Alert declared in Meerut district for December 6 | Patrika News
मेरठ

Meerut: 6 दिसंबर को लेकर जनपद में अलर्ट घोषित, संगीनों के साए में रहेगा शहर

Highlights

जबरदस्त चेकिंग अभियान हुआ शुरू
वाहनों और संदिग्धों पर रहेगी नजर
जनपद में लगाई गई है धारा 144

मेरठDec 05, 2019 / 02:42 pm

sanjay sharma

meerut

,,

मेरठ। 6 दिसंबर (6 December) को लेकर जनपद में अलर्ट (Alert) घोषित किया गया है। इसको लेकर पुलिस (Police) द्वारा शुरू किए गए चेकिंग (Checking) अभियान में गुरुवार को जगह-जगह लोगों की तलाशी ली गई। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और बाजारों में जबरदस्त चेकिंग अभियान चला। एसएसपी अजय साहनी (SSP Ajay Sahni) के निर्देश पर जिले भर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान डॉग स्क्वायड की सहायता से स्टेशन और बस स्टैंड की चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। वहां खड़े वाहनों को चेक किया गया और प्रांगण में घूम रहे संदिग्धों की तलाशी ली गई। 6 दिसंबर को शहर संगीनों के साए में रहेगा।
यह भी पढ़ेंः किसान नेता ने कहा- सरकार को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए, कब तक करें आंदोलन

पुलिस अधिकारियों ने कचहरी, रेलवे स्टेशन, माल्स के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। इस दौरान परिसर में खड़ी कार और बाइकों की तलाशी ली गई। संदिग्धों को चेक किया गया। होटलों और चाय की दुकानों पर बैठे लोगों से पूछताछ कर उनके वहां आने का कारण पूछा गया। भारी फोर्स को देख इन स्थानों के अलावा कचहरी में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा। छह दिसंबर को लेकर प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। हालांकि अभी दोनों समुदायों में से किसी ने इसकी घोषणा नहीं की है। वहीं खुफिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के आधार पर इस बार दोनों में से कोई भी इस दिन को मनाने के लिए तैयार नहीं है। किसी भी तरह के हंगामा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात एसएसपी ने कही है।
यह भी पढ़ेंः नौनिहालों को बांटे स्वेटर की क्वालिटी पर उठाए सवाल, घोटाले का आरोप लगाकर एबीवीपी ने किया हंगामा, देखें वीडियो

बता दें कि इन दिनों मेरठ जिले में धारा 144 लागू है। बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को लेकर प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। एसपी सिटी डा. एएन सिंह ने बताया कि शहर के हापुड़ स्टैंड, घंटाघर चौक, शाहपीर गेट चौक, रेलवे रोड चौक, भूमिया का पुल आदि जगहों पर पीएसी तैनात की गई है। सेना की भर्ती के चलते शहर में पहले से भारी फोर्स तैनात है। देहात में भी सभी प्रभारी निरीक्षकों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है। हंगामा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Meerut / Meerut: 6 दिसंबर को लेकर जनपद में अलर्ट घोषित, संगीनों के साए में रहेगा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो