script

Meerut: यूपी में दो आतंकियों के घुसने की सूचना पर वेस्ट में भी अलर्ट

locationमेरठPublished: Jan 06, 2020 12:42:01 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

एडीजी ने सभी जिलों को किया चैकन्ना
जिलों की सीमा में तेज की गई पुलिस की गश्त
मेरठ जोन में जारी किया गया हाई अलर्ट

 

meerut
मेरठ। यूपी में दो आतंकी के घुसने की सूचना के बाद मेरठ जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार दोनों आतंकी नेपाल सीमा के रास्ते प्रदेश के किसी भी जिले में जा सकते हैं। खुफिया सूत्रों के अनुसार इन दोनों को आखिरी बार पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था।
यह भी पढ़ेंः कांग्रेसी नेताओं ने जेएनयू में हमला बतायी गहरी साजिश, कहा- डंडे के दम पर लोकतंत्र में आवाज दबाने की कोशिश

बता दें कि ISIS से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को साल 2017 के सितंबर माह में NIA ने चेन्नई से पकड़ा था। जांच में पता चला था कि सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत के अलावा देश के कई राज्यों में युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें ISIS से जोड़ता था। इसके अलावा पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के भी संपर्क में है। दक्षिण भारत में ही सक्रिय दूसरे आतंकी अब्दुल समद को साल 2018 के फरवरी माह में पकड़ा गया था।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: सर्द हवाएं चलने के बाद शुरू हुई बूंदाबांदी, बढ़ सकती हैं स्कूलों की छुट्टियां

पुणे विस्फोट से जुड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य को समद ने हवाला के जरिए खाड़ी देश से मिले साढ़े तीन लाख रुपये पहुंचाए थे। इसके अलावा अब्दुल समद का संबंध सिमी से भी था। वह आतंकियों को हथियार भी सप्लाई करता है। दोनों आतंकी बीती 16 दिसंबर तक पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे गए थे। ऐसा पता चला है कि मौजूदा समय में दोनों यूपी में प्रवेश कर चुके हैं और प्रदेश के किसी भी जिलों में प्रवेश कर सकते हैं। इसी को लेकर वेस्ट के सभी जिलों केा भी अलर्ट किया गया है। एडीजी प्रशांत कुमार ने जोन के सभी जिलों के एसएसपी को पत्र भेजकर जिलों में सघन चेकिंग अभियान और जिलों की सीमा पर वाहनों की चेकिंग के आदेश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो