Weather Alert: सर्द हवाएं चलने के बाद शुरू हुई बूंदाबांदी, बढ़ सकती हैं स्कूलों की छुट्टियां

Highlights

  • मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जनपदों में शुरू हुई बूंदाबांदी
  • 8, 9 और 10 जनवरी को कई स्थानों पर बारिश का अलर्ट
  • सोमवार को सर्द हवाएं चलने के साथ तापमान हुआ कम

 

 

 

By: sanjay sharma

Published: 06 Jan 2020, 10:41 AM IST

मेरठ। सोमवार (Monday) को ठंड (Cold) ने फिर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले तीन दिन तेज धूप के कारण लोगों को ठंड से राहत मिल रही थी, लेकिन सोमवार की सुबह से मौसम में अचानक बदलाव आया और बारिश शुरू हो गयी। वेस्ट यूपी-एनसीआर में जनपदों के स्कूलों में कहीं छुट्टियां (Schools Closed) पड़ी हुई हैं तो कहीं ठंड की वजह से स्कूलों का समय बदला गया है, लेकिन जिस तरह सोमवार की सुबह दस बजे ठंड बढ़ने के साथ-साथ बूंदाबांदी शुरू हुई है, उससे स्कूलों की छुट्टियां बढ़ने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने तीन दिन कई स्थानों पर बारिश होने के आसार जताए हैं।

यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी के कुख्यात बदमाशों के बीच छिड़ सकती है गैंगवार, काबू करने के लिए पुलिस ने बनाया प्लान

सोमवार की सुबह दस बजे मेरठ और आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हो गई है। इससे तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की कमी हुई है। रविवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 19.8 और न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अगले चार दिनों में मौसम के और बदलने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बारिश के साथ ठंड बढ़ेगी। मेरठ जनपद के स्कूलों में पिछले दिनों ठंड के कारण कई दिनों की छुट्टियां पड़ी थी। सोमवार से स्कूलों का समय बदलकर बच्चों की पढ़ाई शुरू करा दी गई, लेकिन मौसम वैज्ञानिकों के 8, 9 और 10 जनवरी को बारिश से ठंड बढ़ने के जो आसार जताए गए हैं, उससे माना जा रहा है कि स्कूलों में फिर छुट्टियां बढ़ जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः Happy New Year 2020: अपने हौसले के दम पर आसमान छूने की तैयारी

मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष के मुताबिक छह से नौ जनवरी तक ठंडक बढ़ेगी और वेस्ट यूपी के कई हिस्सों में 8, 9 व 10 जनवरी को बारिश के भी आसार हैं। तेज हवा चलने से ठंड का प्रकोप बढ़ेगा।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned