CCSU: 13 अगस्त से होने वाली फाइनल ईयर की परीक्षा स्थगित, 31 तक बंद रहेंगे सभी कॉलेज

Highlights

- चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ और इससे जुड़े कॉलेज 31 अगस्त तक बंद रहेंगे

- 4 अगस्त से ऑनलाइन पढ़ाई की हो रही तैयारी

- आगामी 13 अगस्त से होनी वाली फाइनल ईयर की परीक्षा अब सितम्बर में

By: lokesh verma

Published: 03 Aug 2020, 12:29 PM IST

मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ और इससे जुड़े कॉलेजों में 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। इस संबंध में शासन ने रविवार को निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक विश्वविद्यालय और कालेजों में 31 अगस्त तक बंद किए जा रहे हैं। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन चार अगस्त से कॉलेजों में आनलाइन पढ़ाई कराने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें- 5 अगस्त को 500 ध्वज पताकाओं और 10008 दीपों से जगमग होगा यूपी का ये शहर

शासन की ओर से सभी महाविद्यालयों को ई-कंटेंट के माध्यम से चार अगस्त से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने के लिए कहा गया है। अभी तक विश्वविद्यालय ने बगैर परीक्षा लिए छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया है। ऐसे में कॉलेज छात्रों को किस तरह से पढ़ाएंगे। इसे लेकर वह असमंजस की स्थिति में हैं। विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों को प्रमोट करने के लिए एक कमेटी बनाई गई है। यूजी और पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षा को लेकर भी विश्वविद्यालय प्रशासन तैयारी कर रहा था। ये परीक्षाएं 13 अगस्त से होनी थी, लेकिन अब विश्वविद्यालय बंद होने का फर्क इन परीक्षाओं पर पड़ेगा। माना जा रहा है कि ये परीक्षाएं अब 13 अगस्त की बजाय सितंबर में प्रारंभ हो सकती हैं।

चार अगस्त से विश्वविद्यालय की आनलाइन पढ़ाई शुरू हो रही हैं। साथ ही इग्नू और दूरदर्शन पर आने वाले शैक्षणिक प्रोग्राम के विषय में भी छात्रों को बताया जाएगा। इस दौरान केवल विश्वविद्यालय का प्रशासनिक कार्यालय खुला रहेगा, लेकिन कर्मचारियों को आपस में मिलने की इजाजत नहीं है। विवि की प्रोवीसी डाॅ. वाई विमला ने बताया कि शासन के निर्देश पर विवि से संबद्ध सभी कालेजों को आगामी 31 अगस्त तक के लिए बंद किया जा चुका है। फाइनल वर्ष की परीक्षाएं भी अब 13 अगस्त के स्थान पर सितंबर से प्रारंभ होगी। हालांकि इसकी अभी कोई तिथि निश्चित नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- अभिनेता सुशांत सिंह की मौत मामले में सपाई ने लगाए गंभीर आरोप, सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में लगाई याचिका

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned