scriptलव जिहाद: व्यापारी की बेटी को प्रेमजाल में फंसा जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराने की साजिश का खुलासा | Conspiracy to get girl student's conversion revealed | Patrika News
मेरठ

लव जिहाद: व्यापारी की बेटी को प्रेमजाल में फंसा जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराने की साजिश का खुलासा

Highlights
– मेरठ के शास्त्रीनगर निवासी व्यापारी की बेटी को फंसाया था प्रेमजाल में- कोचिंग सेंटर चलाने के नाम पर छात्राओं को फंसाकर कराते थे धर्मांतरण- पुलिस ने दिल्ली से बरामद की व्यापारी की अपहृत बेटी

मेरठFeb 05, 2021 / 04:34 pm

lokesh verma

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. कोचिंग सेंटर चलाने के नाम पर छात्राओं को अपने चंगुल में फंसाकर धर्मांतरण कराने के बड़ी साजिश का मेरठ पुलिस ने भंड़ाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि कोंचिग सेंटर चलाने वाले युवक ने एक व्यापारी की बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसको दिल्ली भिजवा दिया। जहां जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराने की पूरी योजना बना ली गई थी, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने कोचिंग संचालक अमान को गिरफ्तार कर छात्रा को दिल्ली से बरामद कर लिया। छात्रा ने ही पुलिस को ये चौंकाने वाली जानकारी दी है।
यह भी पढ़ें- चैकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेठ, हिस्ट्रीशीटर गोली लगने से घायल, साथी फरार

दरअसल, शास्त्री नगर निवासी एक व्यापारी की बेटी कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाती थी। जहां पर कोचिंग संचालक अमान ने छात्रा को प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर उसे अपने एक दोस्त के साथ दिल्ली भेज दिया। इस मामले को लेकर मंगलवार को हिंदू संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नौचंदी थाने में हंगामा भी किया था। नौचंदी पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज किया और आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी की निशानदेही पर रात में ही नौचंदी पुलिस ने छात्रा को दिल्ली से बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार, छात्रा ने बताया कि अमान उसका दिल्ली जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराना चाहता था।
हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन ने बताया कि फेसबुक और ट्विटर पर दूसरे समुदाय के युवक बार-बार मैसेज भेजकर किशोरी छात्राओं से दोस्ती करते हैं। उसके बाद संपर्क करते हैं और फिर उनको धर्मांतरण करने के लिए दबाव डालते हैं। फेसबुक व ट्विटर के अलावा भी कोचिंग सेंटर में हिंदू बेटियों को सावधान रहने की जरूरत है। सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह ने बताया कि छात्रा के बयान कराने के बाद नौचंदी पुलिस ने अपहरण की धारा के साथ नए कानून के तहत धारा भी मुकदमे में बढ़ा दी है। पुलिस सभी बिंदुओं पर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी अमान का भाई भी एक स्कूल में पढ़ता है उसकी भी जांच की जा रही है। छात्रा के बयान कोर्ट में कराकर उसे परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया है।

Home / Meerut / लव जिहाद: व्यापारी की बेटी को प्रेमजाल में फंसा जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराने की साजिश का खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो