scriptWeather Alert: दिन में हुआ अंधेरा, 4 डिग्री तक पहुंचा पारा, अब दो दिन बारिश के साथ पड़ेंगे ओले | Delhi NCr and Meerut Weather Today and Imd forecast | Patrika News

Weather Alert: दिन में हुआ अंधेरा, 4 डिग्री तक पहुंचा पारा, अब दो दिन बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

locationमेरठPublished: Dec 12, 2019 09:18:18 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

मौसम विभाग ने जताई 12 और 13 दिसंबर को तेज बारिश की संभावना
11 December को दिल्‍ली-एनसीआर का न्‍यूनतम तापमान 8 डिग्री रहा
1 2 December की सुबह पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में छाए रहे बादल

noida_hailstorm_one.jpg
मेरठ। दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi NCR) समेत पूरे पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) में सर्दी का सितम दिखने लगा है। 11 दिसंबर (December) यानी बुधवार (Wednesday) को बादल छाए रहने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, बुधवार को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में मेरठ (Meerut) का न्‍यूनतम तापमान 4.2 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि दिल्‍ली-एनसीआर में मिनिमम टेंपरेचर 8 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने 12 और 13 दिसंबर को तेज बारिश की संभावना जताई है।
सीजन की सबसे ठंडी रात

बुधवार को मेरठ की सीजन की सबसे ठंडी रात रही। भारतीय मौसम ि‍ वभाग की वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को मेरठ का न्‍यूनतम तापमान 4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहा। अगर ऐसा है तो बुधवार को सीजन की सबसे ठंडी रात रही। मौसम विशेषज्ञ आरएस सैंगर का कहना है कि बुधवार को औसत तापमान 7 डिग्री रहा। शाम या देर रात को हो सकता है कि पारा 4 डिग्री तक पहुंच गया हो।
यह भी पढ़ें

Beauty Tips : सर्दियों में रूखी त्वचा को निखारना है बिल्कुल आसान, बता रहे हैं हमारे एक्सपर्ट

weather_meerut.jpg
तापमान में आई गिरावट
वहीं, दिल्‍ली-एनसीआर में भी बुधवार को बादल छाए रहे। इस वजह से न्‍यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया। गुरुवार सुबह भी नोएडा (Noida), मेरठ और गाजियाबाद (Ghaziabad) समेत वेस्‍ट यूपी में बादल छाए रहे। तापमान में गिरावट दर्ज की गई। सुबह अंधेरा छाया रहा। इस वजह से वाहन चालकों को लाइट जलाकर चलना पड़ा।
यह भी पढ़ें

यूपी के देसी छोरे ने चीनी मोबाइल कंपनी को बनाया जीरो से हीरो और बन गया 320 करोड़ का मालिक

14 व 15 को पड़ सकता है घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, 12 व 13 दिसंबर को मेरठ में बारिश की आंशका जताई गई है जबकि दिल्‍ली-एनसीआर में गुरुवार व शुक्रवार को तेज बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना है। इसके बाद 14 और 15 दिसंबर को घना कोहरा पड़ सकता है। स्‍काईमेट वेदर ने भी दो दिन में मेरठ, मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar), सहारनपुर (Saharanpur) और बिजनौर (Bijnor) समेत वेस्‍ट यूपी में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है। इसके अलावा लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज तथा गोरखपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बेमौसम बारिश हो सकती है।
मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने 12 से 17 दिसंबर के बीच मेरठ का न्‍यूनतम तापमान 4 डिग्री तक गिरने की संभावना जताई है। जबकि अधिकतम तापमान 19 से 20 डिग्री तक रह सकता है। 14 दिसंबर को भी वहां बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं, दिल्‍ली-एनसीआर में 12 से 17 दिसंबर के बीच पारा 7 डिग्री तक जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो