scriptडिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा- गंगा को रखें साफ, मिलेगा जैविक खेती को बढ़ावा, देखें वीडियो | Deputy CM Dinesh Sharma said Nirmal Ganga boost organic farming | Patrika News
मेरठ

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा- गंगा को रखें साफ, मिलेगा जैविक खेती को बढ़ावा, देखें वीडियो

Highlights

मेरठ के मखदूमपुर में गंगा आरती में शामिल होने के लिए पहुंचे डिप्टी सीएम
कहा- जहां गंगा यात्रा चलेगी खेलो इंडिया के तहत होगा खेलों का आयोजन
सीएए-एनआरसी पर बोले- शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन से सरकार को आपत्ति नहीं

 

मेरठJan 28, 2020 / 11:03 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है। 21 जनपदों से इसका संबंध है। जब-जब गंगा का उल्लेख आएगा इस गंगा यात्रा (Ganga Yatra) का जिक्र आएगा। जो आज की यात्रा है, यह 1358 किलोमीटर की है। 1038 ग्राम पंचायतों से यह यात्रा निकलेगी। ये बातें डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) ने मेरठ सर्किट हाउस में अपने प्रवास के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गंगा स्वच्छ अभियान के तहत ये यात्रा शुरू की गई है। इसका उददेश्य गंगा को निर्मल करना है। वहीं हम आम लोगों से यह अपील कर रहे हैं कि वे गंगा में किसी प्रकार का कचरा न गिराएं। सीवर के पानी को गंगा में न छोड़ा जाए।
यह भी पढ़ेंः विद्यार्थियों ने मलिन बस्तियों के बच्चों के साथ मनाया गणतंत्र दिवस, देखें वीडियो

मखदूमपुर में गंगा यात्रा के दौरान गंगा आरती में हिस्सा लेने आए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि गंगा अविरल हो, निर्मल हो और इसके आसपास जैविक खेती हो। इसके लिए बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जहां-जहां गंगा यात्रा चलेगी, वहां पर खेलो इंडिया के तहत खेलों का आयोजन भी किया जाएगा। सीएए और एनआरसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के बारे में जब डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन सभी का अधिकार है। सब शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें, लेकिन अगर कोई हिंसा का रास्ता अपनाता है तो उससे कानूनी रूप से निपटा जाएगा। रास्तों को अवरूद्ध किया जाएगा, जिससे समाज के अन्य लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी तो सरकार को हस्ताक्षेप करना होगा। शांतिपूर्वक प्रदर्शन में सरकार को कोई आपत्ति नहीं है।
यह भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवस पर ‘राइफल 303’ को इस तरह से दी गई विदाई, उर्जा मंत्री ने कही बड़ी बात, देखें वीडियो

डिप्टी सीएम से मिलने के लिए भाजपाइयों के अलावा अन्य सामाजिक संगठनों के लोगों को तांता लगा रहा। श्रम राज्यमंत्री सुनील भराला इस दौरान डिप्टी सीएम के साथ रहे। इसके अलावा किठौर से विधायक सत्यवीर त्यागी भी काफी देर तक डिप्टी सीएम के साथ गहन मंत्रणा करते नजर आए। इसके बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मखदूमपुर के लिए निकल गए जहां पर गंगा आरती और गंगा यात्रा को आगे के लिए विदा करना था।

Home / Meerut / डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा- गंगा को रखें साफ, मिलेगा जैविक खेती को बढ़ावा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो