रातभर बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, 6 हुए गोली के शिकार

Highlights:

-सर्राफ और बैंक मित्र से लूट करने के आरोपी चढे पुलिस के हत्थे

-हाफ एनकाउंटर में पुलिस ने पहुंचा दिया अस्पताल

-स्वाट टीम और थाना गंगानगर पुलिस ने दिया घटना को अंजाम

By: Rahul Chauhan

Published: 16 Dec 2020, 11:48 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। जिले में लूट की वारदातों को अंजाम देने वालों पर पुलिस मंगलवार रात्रि काल बनकर टूट पड़ी। जिसमें ताबड़तोड़ मुठभेड़ों में लूट की दो घटनाओं के आरोपियों को अस्पताल पहुंचा दिया। हाफ एनकाउंटर में पुलिस ने सर्राफ से सोने की लूट और बैंक मित्र से लूट के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। पहली मुठभेड़ थाना गंगानगर क्षेत्र में हुई। उल्देपुर से गाव मैथना जाने वाली सड़क पर बैंक मित्र व सिंडिकेट बैंक कर्मी के साथ दो बाइक पर सवार बदमाशों द्वारा असलहों के बल पर लूट कर ली गई थी। गंगानगर पुलिस और सर्विलेंस टीम को सूचना मिली कि ग्राम सिखेड़ा की तरफ जाने वाली नहर के किनारे सरकारी ट्यूबवेल पर कुछ बदमाश बैठे हुए हैं, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हथियार के शौक़ीनों के लिए ज़रूरी खबर, अब सरेंडर करना होगा लाइसेंस, जानिये क्यों

इस सूचना पर सर्विलांस सेल व पुलिस टीम द्वारा दो पार्टी बनाकर अभियुक्तों को घेरने का प्रयास किया तो अभियुक्तों द्वारा पुलिस को देख कर जान से मारने की नियत से फायर शुरू कर दिए जिस पर पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में चार अभियुक्त मौके पर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। जिनके कब्जे से 4 अदद तमंचे 315 बोर तथा भारी मात्रा में जिंदा खोखा कारतूस, दो अदद चोरी की हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल अभियुक्तों ने पूछने पर बताया कि उनके द्वारा एक बैंक मित्र और मैथना सिंडिकेट बैंक के स्टाफ से 72000 रुपए तमंचे दिखाकर लूट लिए थे।

यह भी पढ़ें: शहीद विकास सिंघल को दी गयी नम आंखों से अंतिम विदाई, पत्नी बाेली लूंगी बदला

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम विनोद उर्फ परवीन उर्फ बिल्लू पुत्र सतराम निवासी ग्राम खनोदा थाना पल्लवपुरम जिला मेरठ, कपिल पुत्र किरण पाल निवासी ग्राम अमराला थाना भोजपुर जनपद गाजियाबाद, मोनू पुत्र शीशपाल निवासी ग्राम मलियाना थाना टीपी नगर जनपद मेरठ, सचिन पुत्र महिंदर निवासी ग्राम मलियाना थाना टीपी नगर जनपद मेरठ, रविंद्र पुत्र राजपाल निवासी ग्राम मैथना थाना इंचोली मेरठ हैं।

वहीं दूसरी मुठभेड़ स्वाट टीम व कोतवाली मेरठ पुलिस ने की जिसमें सर्राफ से सोने के जेवर लूट के दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार किए गए। स्वाट एंव कोतवाली पुलिस की टीम संयुक्त रुप से उक्त घटना में शामिल अपराधी जिमखाना मैदान के पास खडे हैं। जब उक्त सूचना पर स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस द्वारा जब गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया तो दोनों अभियुक्तों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर किये गये। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में दोनों अभियुक्त गोली लगने से घायल हुए। बदमाशों के कब्जे से घटना में लूटे गये स्वर्ण आभूषण, वादी का बैग, नगदी, दो अदद तमंचे .315 बोर व चार जिन्दा कारतूस व खोखा कारतूस बरामद हुए हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned