scriptइंस्पेक्टर पिता ने मां से शर्त लगा रखी थी कि अनन्या टाॅप करेगी आैर उसने यह कर दिखाया | Father bet mother that Anya would top, she do it | Patrika News
मेरठ

इंस्पेक्टर पिता ने मां से शर्त लगा रखी थी कि अनन्या टाॅप करेगी आैर उसने यह कर दिखाया

सीबीएसर्इ 12वीं कक्षा में बेटी अनन्या सिंह ने आॅलआेवर लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया
 

मेरठMay 27, 2018 / 10:54 am

sanjay sharma

meerut

पिता ने मां से शर्त लगा रखी थी कि अनन्या टाॅप करेगी आैर उसने यह कर दिखाया

मेरठ। सीबीएसई 12वीं कक्षा में जिले की टॉपर बनी मेरठ पब्लिक गर्ल्स स्कूल शास्त्रीनगर की अनन्या सिंह के पिता सृजन सिंह का कहना है कि वे बेटी को बड़ा अफसर बनते देखना चाहते हैं। उप्र पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर अलीगढ़ में तैनात सृजन सिंह से ‘पत्रिका’ की हुई फोन पर बातचीत में उन्होंने बेटी के जिला टाप करने और देश में तीसरी रैंक पर खुशी जाहिर की। इंस्पेक्टर सृजन सिंह के तीन बच्चे हैं जिनमें से अनन्या सबसे छोटी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी प्रवेश सिंह से शर्त लगा रखी थी कि अनन्या सर्वाधिक नंबर लाएगी वे शर्त जीत गए। उनका कहना है कि वे बेटी को बड़ा अफसर बनाएंगे जो देश में ऊंचा नाम कर सके। उन्होंने कहा कि वह बेटी या बेटे में कोई भेदभाव नहीं मानते हैं। उनके लिए सब बराबर हैं। बेटी के अच्छे नंबरों से पास होने के बाद भी वह बेटी से दूर हैं इस पर उनका कहना था कि मन तो कर रहा है कि तुरंत पहुंच जाऊं, लेकिन क्या कंरू फर्ज से बंधा हुआ हूं। उन्होेंने बताया कि जब अनन्या को पता चला कि उसने जिला टाप किया है और उसकी पूरे देश में तीसरी पोजीशन है तो सबसे पहले इसकी जानकारी उनको दी।
यह भी पढ़ेंः इस वायरस ने अस्पतालों की नर्सों की छुट्टी करा दी कैंसिल, जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ेंः पुलिसकर्मियों को कार में लेकर भागने लगा आरोपी, पढ़िए यह रोचक घटना

बिना कोचिंग के पाया लक्ष्य

अनन्या ने बताया कि वह प्रतिदिन दिन में चार से पांच घंटे की पढाई घर पर ही करती थीं। उन्होंने 500 में से 497 अंक प्राप्त किए हैं। अनन्या को अंग्रेजी में 97, पॉलिटिकल साइंस में 100, इतिहास में 100, भूगोल में 100 और म्यूजिक में 100 नंबर आए हैं। अनन्या ने बताया कि वह सिविल सेवा की तैयारी करेगी। उसका प्रिय विषय पालिटिकल साइंस है।
यह भी पढ़ेंः सौ करोड़ के कर्जदार मेरठ के नीरव मोदी की सम्पत्ति पर पिछले 15 दिन में लग गए 25 नोटिस!

फिल्में देखना अच्छा लगता है

अनन्या ने बताया कि उन्हें फिल्म देखना अच्छा लगता है। खासकर देशभक्ति वाली फिल्में। पुराने हीरो में अमिताभ बच्चन और नए हीरो में उन्हें अक्षय कुमार पसंद हैं। अनन्या की बहन अंजलि एनएएस कालेज से एमएससी कंम्पयूटर सांइस से कर रही हैं। अनन्या का भाई इन दिनों नोएडा से बीटेक फाइनल का छात्र है। अनन्या के जिला टाप करने से उनके परिवार में हर्ष की लहर है।

Hindi News/ Meerut / इंस्पेक्टर पिता ने मां से शर्त लगा रखी थी कि अनन्या टाॅप करेगी आैर उसने यह कर दिखाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो