युवती ने धर्म बदलकर शादी की तो परिजनों ने युवक को कर लिया अगवा, इसके बाद यह हुआ

पुलिस ने युवती पक्ष के तीन लोगों को हिरासत में लिया

 

By: sanjay sharma

Published: 19 Jan 2019, 10:51 AM IST

मेरठ। प्रेम प्रसंग के चलते युवती ने धर्म बदलकर युवक से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली तो युवती के परिजनों ने पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस ने युवती को बरामद किया तो उसे आशा ज्याेति केंद्र में भिजवा दिया। यहां युवक उससे मिलने पहुंचा तो युवती के परिजनों ने उसका अपहरण कर लिया। बुधवार की देर रात पुलिस ने युवक को युवती के रिश्तेदार के घर से बरामद कर लिया। पुलिस ने युवती के परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ेंः मंडप में बैठे थे दुल्हा-दुल्हन, फिर शादी में पहुंचे युवक ने कहा कुछ एेसा कि मच गया हंगामा, पुलिस की मौजूदगी में हुए फेरे

यह है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक लालकुर्ती क्षेत्र में दूसरे समुदाय की युवती का कंकरखेड़ा के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजन इसका विरोध करते थे, इसी को लेकर उन्होंने युवती का घर से निकलना बंद कर दिया था। बताते हैं कि युवती आठ जनवरी को किसी तरह घर से युवक के साथ चली गर्इ थी आैर आठ जनवरी को अपना धर्म बदलकर युवक से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली आैर अलग रहने लगे। युवती के परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ थाना लालकुर्ती में मुकदमा दर्ज करवा दिया। इस मामले में पुलिस ने युवती को बरामद कर लिया आैर कोर्ट के आदेश पर उसे आशा ज्योति केंद्र भिजवा दिया।

यह भी पढ़ेंः मायावती आैर अखिलेश के इन खास सिपाहियों ने इनका इलाज बांधने की दी चेतावनी, कहा- हम दोनों ही काफी

परिजनों ने युवक का किया अपहरण

पुलिस के अनुसार आशा ज्योति केंद्र में भी युवती शादी होने के बाद युवक के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही। बुधवार को युवक ज्योति आशा केंद्र पहुंच गया। इसी बीच युवती के परिजनों को भी इसकी भनक लग गर्इ। वहां पहुंचने पर परिजनों ने युवक का अपहरण कर लिया आैर वहां से फरार हो गए। युवक के परिजनों ने इसकी सूचना थाना पुलिस को दी तो पुलिस ने कोर्इ कार्रवार्इ नहीं की। इसके बाद उन्होंने एसपी सिटी से इसकी शिकायत की तो युवती के परिजनों की काॅल डिटेल के आधार पर लोकेशन निकलवाकर गांव जैनपुर में युवती के रिश्तेदार के यहां से युवक को बरामद कर लिया। बताया गया है कि युवती के परिजनों ने युवक के साथ काफी मारपीट की। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि युवती पक्ष के तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned