दूध की डेयरी में हो रहा था ये काम, पुलिस अफसरों ने मारा छापा तो खुला यह बड़ा राज

दूध की डेयरी में हो रहा था ये काम, पुलिस अफसरों ने मारा छापा तो खुला यह बड़ा राज

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Oct, 11 2018 05:25:39 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

लोगों ने क्षेत्र की पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

मेरठ। मेरठ में एक विशेष आबादी के बीच खुली डेयरियों में दूध के नाम पर कुछ अन्य पदार्थ की भी बिक्री जोरों पर है। जिसके बारे में जब थाना को जानकारी दी गई तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही लोग भाग खड़े हुए। मिश्रित आबादी और मुस्लिम मोहल्लों के बीच दूध की डेयरी में ये पदार्थ पुलिस की मिलीभगत से खुलेआम बिक रहा है। सर्वाधिक लिसाड़ी गेट क्षेत्र की डेयरियों में यह धड़ल्ले से मिल रहा है। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में गोकशी पर लाख रोकने के बाद भी प्रतिबंध नहीं लग पर रहा है। इस क्षेत्र में आए दिन किसी न किसी दिन गोकशी की वारदात हो ही जाती है। इसको लेकर कई बार सांप्रदायिक बवाल भी हो चुके हैं। गुरुवार सुबह भी दूध की एक डेयरी की आड़ में गोकशी का धंधा होते पाया गया। मौके से एक कटी हुई गाय और भारी मात्रा में गोमांस बरामद किया गया। आरोपित फरार हो गए।

यह भी पढ़ेंः छेड़खानी के मुकदमे में योगी की पुलिस ने जबरन कराया समझौता तो छात्र ने अपना ली यह 'लक्ष्मण रेखा'

पुलिस ने छापा मारा तो गोवंश मिला

स्थानीय लोग पुलिस को लगातार सूचना दे रहे थे कि डेयरी पर दूध के बजाय गोमांस बेचा जाता है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी। सुबह किसी ने एसपी सिटी रणविजय सिंह को फोन कर इसकी जानकारी दी। एसपी सिटी तुरंत एक्शन में आए और थाना पुलिस को छापा मारने के निर्देश दिए। जिस पर थाना पुलिस ने लाव-लश्कर के साथ ढलाई वाली गली रशीद नगर में यूनुस की डेयरी पर छापा मारा। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो चुके थे। आरोपी अपने साथ गाड़ी में भरकर गोमांस भी ले गए। पुलिस को मौके से एक कटी हुई गाय और कुछ गोमांस के अवशेष बरामद हुए।

यह भी पढ़ेंः 'औवेसी' इस बड़ी तमंचा फैक्ट्री में चुनाव से पहले तैयार कर रहा था असलाह, दिल्ली आैर मेरठ पुलिस ने जब मारा छापा तो देखकर पकड़ लिया माथा

 

दूध बेचने के नाम पर कटान

पुलिस के अनुसार सितारा मस्जिद रशीद नगर निवासी यूनुस डेयरी पर दूध बेचने के नाम पर गोमांस का व्यापार करता है। वह दूध निकालने के लिए गाय खरीदता है, लेकिन डेयरी में ले जाते ही वह गाय का कटान करवा देता है। इसमें इसके पुत्र तोती, फहीम, नईम भूमिका निभाते हैं। डेयरी में युनूस का पुत्र तोता ही कटान का काम करता है। थाना पुलिस की मिलीभगत के कारण मामले में लीपापोती करने का प्रयास शुरू हो गया है। एसपी सिटी का कहना है कि आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है। जल्द उन्हें दबोच लिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned